मध्य प्रदेश का नरसिंहपुर ज़िला में पुलिस ने खुद को ‘बाबा’ बताने वाले एक आदमी के खिलाफ रेप के तीन केस दर्ज किए हैं। आरोपी का नाम धर्मेंद्र दास है। नरसिंहपुर डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर से 35 किलोमीटर दूर एक गांव में एक ‘साकेत धाम’आश्रम चलाता था।

आरोप है कि यहीं पर वो आस-पास के गांव की औरतों और बच्चियों का रेप करता था और उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग कर लेता था। इसी रिकॉर्डिंग के आधार पर बच्चियों और औरतों को धमकी देता था कि वो किसी से इस बारे में न कहें।

यह भी जाने-मध्य प्रदेश : हाथ चूमकर इलाज करने वाले बाबा की कोरोना से मौत, 23 भक्त संक्रमित

ज़िला SP (सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस) अजय सिंह ने कहा- “चार विक्टिम्स पुलिस थाने आईं। धर्मेंद्र के खिलाफ रेप और यौन शोषण की शिकायत दर्ज करवाने। इन शिकायतों के आधार पर चार अलग-अलग मामले दर्ज किए गए।

इन चार में से तीन मामले IPC की धारा 376 (रेप) के तहत और एक मामला पॉक्सो एक्ट और IPC के सेक्शन 354 (किसी महिला पर हमला या ज़ोर-ज़बरदस्ती करना) के तहत दर्ज किया गया, क्योंकि चार में से एक पीड़िता नाबालिग है।

यह भी जाने-कानपुर : सड़क छाप बाबा की जड़ी-बूटी वाली दवा खाने से एक की मौत व पांच की हालत गंभीर,आरोपी बाबा गिरफ्तार

क्या है पूरा मामला?

पुलिस को कई सारे गांववालों की तरफ से धर्मेंद्र की करतूतों को लेकर शिकायतें मिल रही थीं. इसके बाद पुलिस ने 4 अगस्त को धर्मेंद्र के आश्रम में छापेमारी की, जहां से दो किलो चरस बरामद हुई।

इसके बाद उसे नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS एक्ट) के तहत गिरफ्तार किया गया। फिर उसे ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा गया।

छापेमारी में पुलिस को कई सारी पेन ड्राइव और सीडी भी मिलीं। आरोप है कि इनमें धर्मेंद्र ने तीन औरतों के रेप के वीडियो सेव कर रखे थे और इसी से वो औरतों को ब्लैकमेल करता था। लेकिन पहले किसी ने धर्मेंद्र के खिलाफ रेप का केस दर्ज नहीं करवाया।

यह भी जाने-शादियों का शौकीन बाबा, पत्नियों से करवाता है देह व्यापर

बदनामी के डर से. इस वजह से पुलिस ने फिर NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज किया। उसी दिन धर्मेंद्र को कोर्ट में पेश किया गया और ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा गया।

बाद में पुलिस ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। उन्हें धर्मेंद्र के खिलाफ रेप का केस दर्ज करने के लिए मनाया। तब कहीं जाकर उसके खिलाफ रेप के मामले में केस दर्ज हुआ।

Share.

Comments are closed.