पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का कहना है कि 90 प्रतिशत लोगों के हिसाब से भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) का मैच फिक्स था। उनका यह बयान टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) में अफगानिस्तान पर भारत की जबरदस्त जीत के बाद आया है।

इस मैच के दौरान सोशल मीडिया पर पाकिस्तान यूजर्स ने मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए थे. इसको लेकर कई तरह के मीम और दावे शेयर किए गए थे। भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 211 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में अफगान टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 144 रन ही बना सकी और 66 रन से मैच हार गई. इस जीत से भारत की नेट रनरेट को काफी सहारा मिला था।

जियो न्यूज के कार्यक्रम जश्न-ए-क्रिकेट में शोएब अख्तर ने कहा कि भारत के खिलाफ मुकाबले में अफगान खिलाड़ी पुरजोर तरीके से नहीं खेले। उन्होंने काफी खराब खेल दिखाया. उन्होंने कहा कि 90 प्रतिशत लोगों को लगता है कि भारत-अफगानिस्तान मैच फिक्स था।

इस मैच अफगान टीम काफी बुरा खेली. शोएब अख्तर ने साथ ही कहा कि अगर न्यूजीलैंड सुपर 12 के मुकाबले में 7 नवंबर को अगर अफगानिस्तान को नहीं हरा पाती है तो सोशल मीडिया पर कई लोग सवाल करेंगे. उन्होंने कहा कि वह किसी भी तरह के विवाद से दूर रहना चाहते हैं लेकिन अगर अफगानिस्तान जीता और भारत के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें बरकरार रहीं तो सोशल मीडिया पर काफी कुछ कहा जाएगा.

शोएब अख्तर ने कहा,

मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान से काफी बेहतर है. अल्लाह न करे यदि वे नहीं जीते तो काफी दिक्कतें हो जाएंगी. सोशल मीडिया पर जो भी कुछ कहा जाएगा उसे कोई रोक नहीं पाएगा.

शोएब अख्तर ने आगे कहा कि पाकिस्तानी लोग चाहते हैं कि भारत टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचे. उन्होंने कहा, ‘हम फाइनल में भारत को फिर से हराएंगे.’

Share.

Comments are closed.