एक सरकारी स्कूल के क्लासरूम में सहपाठियों के सामने एक दलित छात्र को बाल खींचकर पीटने और लात-घूंसे मारने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मामले में आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं ये मामला तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले का है।

वायरल हो रहे 28 सेकंड के वीडियो में साफ दिख रहा है कि 56 साल के शिक्षक सुब्रमण्यम 17 साल के छात्र का बाल पकड़कर पिटाई कर रहे हैं। वीडियो में शिक्षक छात्र को लात मारते हुए भी दिख रहे हैं। छात्र घुटने के बल पर जमीन पर बैठा है। वीडियो में दिख रहा है कि छात्र शिक्षक के सामने गिड़गिड़ा रहा है और रो रहा है।

जिले के चिदंबरम में सरकारी नंदनार ब्यॉज हायर सेकेंडरी स्कूल का 17 वर्षीय छात्र इस पिटाई में घायल हो गया है। उसे नजदीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. छात्र ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और मारपीट के वीडियो सबूत पेश किए हैं।

गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए, कुड्डालोर के पुलिस अधीक्षक एस शक्ति गणेशन ने मेदा को बताया, “हमने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत भौतिकी के शिक्षक को गिरफ्तार किया है जांच जारी है। ” शिक्षक के गुस्से की क्या वजह थी? इस पर गणेशन ने कहा, “स्कूल में रूटीन क्लास एक्टिविटी चल रही थी लेकिन छात्र उसमें शामिल नहीं हो सका था, इस पर शिक्षक को गुस्सा आ गया।”

Share.

Comments are closed.