आगरा (उत्तर प्रदेश) के रहने वाले 5 लोगों की शुक्रवार को राजस्थान के धौलपुर ज़िले में पार्वती नदी में डूबने से मौत हो गई। सभी मृतक आगरा जिले के जगनेर इलाके के रहने वाले थे और मूर्ति विसर्जन के लिए बसेडी इलाके में आए थे।आगरा के एसएसपी मुनिराज जी. ने बताया कि हादसा नदी में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ था।

बताया जा रहा है कि पांच युवक विसर्जन के लिए दुर्गा प्रतिमाओं के साथ गहरे पानी में चले गए। उन्हें पानी की गहराई का अंदाजा नहीं हो पाया और सभी पांचों युवक डूब गए। हादसे के बाद में मौके पर पहुंची बसेडी थाना पुलिस ने ग्रामीणों तथा गोताखोरों की मदद से सभी युवकों के शवों को बाहर निकाला। वहीं, पुलिस ने गोताखोरों की मदद से पांचों लोगों के शवों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

उधर, बदायूं और फिरोजाबाद में मूर्ति विसर्जन के दौरान कुल 7 लोग डूब गए। मूर्ति विसर्जन के दौरान अलग-अलग घटनाओं में बदायूं में चार लोग और फिरोजाबाद जिले में तीन बालक नदी में डूब गए। इन लोगों की तलाश के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है। बदायूं के कोतवाली उझानी क्षेत्र स्थित कछला गंगा घाट पर शुक्रवार को मूर्ति विसर्जन के लिए आए छह लोग गंगा भागीरथी नदी में डूब गए। इनमें से दो को तो बचा लिया गया लेकिन चार लोगों का पता नहीं चल सका है। लापता लोगों को ढूंढने के लिए पुलिस द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

Share.

Comments are closed.