ग्रेटर नोएडा में कैमिकल फैक्ट्री में डीजल का टैंक साफ करते समय हादसा हो गया. हादसे में दो लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. चार लोग डीजल का टैंक साफ करने के लिए टैंक में उतरे थे।

कैमिकल की गैस से दम घुटने से हादसा हुआ है फिलहाल, दो की हालत गम्भीर है. पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल, पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गयी है।

जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र में कैमिकल फैक्टरी के टैंक में सफाई के लिए चार मजदूर उतरे थे. बताया जा रहा है कि साइट 5 स्थित डी ब्लॉक के जगदम्बा कैमिकल फैक्टरी की यह घटना है।

देर रात जगदंबा पैट्रोलियम प्राइवेट लिमिटेड का ठेकेदार ने टैंक की सफाई के लिए मजदूरों को फैक्ट्री लाया था. टैंक में कैमिकल और डीजल से जैसे उतरे मजदूर कुछ ही देर में बेहोश हो गए।

अब इस मामले में फैक्ट्री मालिक और ठेकेदार के खिलाफ FIR दर्ज हुई है, जिसमे फैक्ट्री मालिक और ठेकेदार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप
जानकारी के मुताबिक, ठेकेदार पर जानबूझकर यह काम कराने का आरोप लगाया है. टैंक में सफाई के लिए उतरने से पहले मजदूरों ने सेफ्टी मास्क, बेल्ट और दूसरे सुरक्षा उपकरण मांगे थे, लेकिन फैक्ट्री मालिक ने यह कह कर टाल दिया, कि हम 7 से 8 बार इस टाइम की सफाई करवा चुके हैं, कोई खतरा नहीं है. फिलहाल पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल मैं जुट गई है.

Share.

Comments are closed.