उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के खिलाफ हिंसाकी तरह हरियाणा के अंबाला जिले के नारायणगढ़ में भी ऐसी ही घटना सामने आई है। कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सिंह सैनी के काफिले की गाड़ी ने काले झंडे दिखा रहे एक किसान भवनप्रीत को टक्कर मार दी और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर किसान इकट्‌ठा होना शुरू हो गए हैं। ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से पुलिस तैनात की गई है। किसानों का आरोप है कि भवनप्रीत की हत्या के इरादे से टक्कर मारी गई है। भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट ने नारायणगढ़ थाने में इसकी शिकायत की है।

नारायणगढ़ में हुए एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सांसद नायब सिंह सैनी पहुंचे थे। उनके आने की सूचना मिलने पर किसान विरोध करने के लिए पहुंच गए। कहा जा रहा है कि कार्यक्रम के बाद सैनी अपने काफिले के साथ निकले तो भवनप्रीत अचानक सड़क पर आ गए। तभी सांसद के काफिले की गाड़ी ने उन्हें टक्‍कर मार दी।

घायल किसान ने भी कहा- जानबूझकर टक्कर मारी गई

घायल किसान भवनप्रीत ने कहा कि वे विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। वे हाथ में काला झंडा लिए सड़क किनारे खड़े थे। इसी दौरान सांसद के काफिले की गाड़ी के ड्राइवर ने उन्हें जानबूझकर टक्कर मार दी। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता यूपी वाली घटना हरियाणा में भी दोहराना चाहते हैं।

Share.

Comments are closed.