नवरात्रि के पहले दिन कोरोना के आए नए मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के दैनिक मामले फिर से 20 हजार के पार हो गए हैं। बीते 24 घंटे में 22 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं, जबकि 318 लोगों ने अपनी जान गंवाई। वहीं, 24 हजार 602 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। 

भारत में त्योहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है। इधर, कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। किसी दिन मामले बढ़ जाते हैं तो किसी रोज केस कम हो जाते हैं। 

पिछले सप्ताह कोरोना के नए मामले 15 हजार के नीचे आ गए थे, लेकिन पिछले तीन दिनों से कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है। मंगलवार को भी कोरोना के मामले 18 हजार के आसपास थे, लेकिन बुधवार को कोरोना के नए मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई। 

एक्टिव केस में गिरावट
राहत की बात है कि एक्टिव केस लगातार कम हो रहे हैं। अब एक्टिव केस सिर्फ 2.44 लाख रह गए हैं। इसके अलावा ठीक होने वाले लोगों की दर में भी सुधार हुई है। फिलहाल  देश में 97.95% है। 

इधर केरल में कोरोना के दैनिक मामलों में  कमी नहीं देखी जा रही है। केरल में नए संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। आंध्र प्रदेश, तेंलगाना, महाराष्ट्र समेत कई अन्य राज्यों में संक्रमण के मामले पहले से काफी कम हुए हैं।

मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में आज से धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है। हालांकि, इस दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन करना अनिर्वाय हो गया है। 

Share.

Comments are closed.