उत्‍तर प्रदेशnके बाराबंकी में दिल्ली से बहराइच जा रही बस और दूसरी ओर से आ रहे ट्रक में आमने-सामने की टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में नौ बस यात्रियों की मौत हो गौ है। घटना में करीब 30 यात्री गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से कई यात्रियों को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है। हादसे के घायलों की जानकारी के लिए कंट्रोल रूम का नंबर 9454417464 जारी किया गया है। इस नंबर पर हादसे से जुड़ी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।


यह पूरा हादसा बाराबंकी के देवा थाना क्षेत्र अंतर्गत बबुरिया गांव में आज सुबह करीब 5:30 बजे हुआ है। दिल्ली से बहराइच जा रही टूरिस्ट बस जैसे ही देवा कोतवाली क्षेत्र में किसान पथ पर बबुरिया गांव के पास पहुंची, सामने से आ रही एक ट्रक से टकरा गई।

टक्‍कर के दौरान रफ्तार इतनी तेज थी कि बस और ट्रक के परखच्चे उड़ गए। जानकारी के मुताबिक यह हादसा छुट्टा जानवरों के अचानक बस के सामने आने के चलते हुआ है। वहीं दुर्घटना की सूचना पाते ही भारी संख्या में पुलिस बल और प्रशासन मौके पर पहुंचा। बस और ट्रक को काटकर घायलों को निकाला गया। सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया जहां पर डॉक्‍टरों ने नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया। मरने वालों में रहमान (42) पुत्र निजामुद्दीन निवासी आलापुर बाराबंकी की शिनाख्त हो गई है। जबकि बाकी यात्रियों की शिनाख्‍त की जा रही है। 


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मृतकों के लिए दो लाख और घायलों के लिए 50 हजार के मुआवजे की घोषणा भी की है।


वहीं हादसे के बाद मौके पर पहुंचे बाराबंकी के जिलाधिकारी डीएम डॉक्टर आदर्श सिंह और पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया इस हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 30 के लगभग लोग घायल हैं। जबकि गंभीर घायलों को इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया जा रहा है। एसपी ने बताया कि हादसे के घायलों की जानकारी के लिए कंट्रोल रूम का नंबर 9454417464 जारी किया गया है। इस नंबर पर हादसे से जुड़ी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Share.

Comments are closed.