लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों को लेकर पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने घोषणा की है कि हिंसा में मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवारों को 50-50 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी।

चन्नी ने कहा- “हम मारे गए किसानों के परिवारों के साथ खड़े हैं। पंजाब सरकार की ओर से मैं मारे गए पत्रकार सहित किसानों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये देने की घोषणा करता हूं।”

पंजाब के साथ-साथ छत्तीसगढ़ सरकार ने भी किसानों के परिवारों के लिए 50-50 लाख देने की घोषणा की है। छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से, मैं किसानों और पत्रकार के परिवारों के लिए 50-50 लाख रुपये की घोषणा करता हूं।

भूपेश बघेल और चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ बुधवार को लखीमपुर जाने के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे हैं। लखनऊ पहुंचने के बाद ही दोनों मुख्यमंत्रियों ने लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों और एक पत्रकार के लिए ये मुआवजे की घोषणा की है। राहुल गांधी के साथ बघेल और चन्नी भी लखीमपुर जाने की तैयारी में है, लेकिन सरकार से परमिशन के बाद भी इन्हें अभी एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया है।
Share.

Comments are closed.