पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लखनऊ में तीन दिनों तक चलने वाले न्यू अर्बन कॉन्क्लेव का जायजा लिया. इसके पहले पीएम मोदी लखनऊ पहुंचे, जहां उनका स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया. पीएम मोदी इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के मंच से सूबे को करीब 4,800 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं. वहीं, पीएम मोदी के दौरे के पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट करके सवाल उठाए।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया. इसमें प्रियंका गांधी पीएम मोदी के लखनऊ दौरे पर सवाल करती दिख रही हैं. प्रियंका गांधी ने पूछा ‘पीएम मोदी आप लखनऊ आ रहे हैं।

क्या आपने इस (लखीमपुर खीरी) वीडियो को देखा है? इस पर आप क्या कहना चाहेंगे? पीएम मोदी आप देश को बताइए कि इस मंत्री को बर्खास्त क्यों नहीं किया गया? उसके बेटे को क्यों नहीं पकड़ा गया है? आज आप आजादी के अमृत महोत्सव में शामिल होंगे तो याद रखिएगा देश को आजादी किसानों ने दिलाई है. सीमा पर भी किसानों के बेटे हैं। आप लखीमपुर खीरी आइए और यहां के लोगों की पीड़ा भी समझिए.’

लखीमपुर खीरी के मसले पर वरुण गांधी के सवाल पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी मंगलवार को फिर से लखीमपुर खीरी के मसले पर सवाल उठाए. वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी का एक वीडियो ट्वीट करके लिखा- लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ियों से जानबूझकर कुचलने का यह वीडियो किसी की भी आत्मा को झखझोर देगा।

पुलिस इस वीडियो का संज्ञान लेकर इन गाड़ियों के मालिकों, इनमें बैठे लोगों, और इस प्रकरण में संलिप्त अन्य व्यक्तियों को चिन्हित कर तत्काल गिरफ्तार करे.’ इसके पहले भी वरुण गांधी लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर सरकार को घेरते रहे हैं. खास बात यह है कि पीएम मोदी लखनऊ में हैं और वरुण गांधी सवाल कर रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी के लखनऊ दौरे पर पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी सवाल उठाए हैं. अखिलेश यादव ने ट्वीट किया- उप्र किसानों की हत्याओं को लेकर शोकाकुल है, ये महोत्सव का समय नहीं है.’ इसके अलावा भी कई दलों के नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के लखनऊ दौरे पर सवाल उठाए. इसके साथ केंद्र और राज्य सरकार से लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर जवाब मांगा।

Share.

Comments are closed.