उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई हिंसा के अब वीडियो सामने आने लगे हैं. एक वीडियो सामने आया है, जिसमें टक्कर मारने वाली गाड़ी ‘थार’ को रोककर कुछ लोग भागते हुए नजर आ रहे हैं. थार जहां रुकी है, उसके पिछली पहिए के पास एक शख्स घायल हालत में पड़ा है और पीछे कई लोग भागते हुए दिख रहे हैं.

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में एसयूवी ‘थार’ में सवार दो लोग किसानों को कुचलने के बाद वाहन से भागते हुए नजर आ रहे हैं. किसानों ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर कार में होने का आरोप लगाया था. हालांकि, घटना के वक्त आशीष मिश्रा ने दूसरे कार्यक्रम में होने का दावा किया था.

इससे पहले एक और वीडियो सामने आया था. आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने लखीमपुर कांड का ये वीडियो ट्वीट किया है. आजतक इसकी सच्चाई की पुष्टि नहीं करता है. इस वीडियो में एक गाड़ी किसानों को कुचलते हुए नजर आ रही है. आप नेता संजय सिंह ने इस वीडियो को ट्ववीट किया है. आजतक इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता.

इसमें साफ दिख रहा है कि कैसे एक गाडी झंडे बैनर लेकर आगे बढ़ रहे किसानों को पीछे से आकर टक्कर मारती है. एक किसान कार के बोनट पर जा गिरता है. इसके बाद मौके पर भगदड़ मच जाती है. कुछ लोग इस काले रंग की एसयूवी से कुचले जाते हैं तो कुछ लोग छिटककर दूर जा गिरते हैं.

किसानों को रौंदते हुए ये एसयूवी आगे बढ़ जाती है. इसके पीछे ही कुछ सेकंड के भीतर एक दूसरी कार भी कुचलकर आगे बढ़ जाती है. अब तक ये कहा जा रहा था कि किसानों के पथराव से गाड़ी असंतुलित होकर भीड़ पर चढ़ी, लेकिन अगर इस वीडियो की प्रमाणिकता सही हुई तो फिर मामला गंभीर होना तय है.

Share.

Comments are closed.