समाजवादी शिक्षक सभा का बूथवार शिक्षकों की भूमिका एवं संवाद से समाधान की ओर कार्यक्रम सम्पन्न

 झांसी। समाजवादी शिक्षक सभा द्वारा प्रदेश भर में आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम” बूथवार शिक्षकों की भूमिका -संवाद से समाधान की ओर “ के चौदहवें दिन मंगलवार को स्थानीय विवाह घर में आयोजित  हजारों की संख्या में मौजूद शिक्षकों, शिक्षा मित्रों को सम्बोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि शिक्षक सभा के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधानपरिषद सदस्य डॉ मान सिंह यादव ने कहा कि भाजपा ने शिक्षा मित्रों की नौकरी छीनकर, वित्त विहीन शिक्षकों का मानदेय रोककर पहले ही उनकों आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया है और अब सत्ता  की कुर्सी हिलते देख किसानों, नौजवानों, बेरोजगारों पर हमले कराना शुरू कर दिया है कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व सांसद एवं कृभको के अध्यक्ष मा.डॉ चंद्र पाल सिंह यादव ने दीप प्रज्ज्वलन एवं माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया।


बूथ वार शिक्षको की भूमिका कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि एमएलसी व प्रदेश अध्यक्ष शिक्षक सभा डा मान सिंह यादव ने कहा कि गत सोमवार को लखीमपुर जिले में भाजपा के मंत्री के बेटे ने कार से कुचल कर किसानों की हत्या और दर्जनों को घायल कर अपनी दम्भकारी मानसिकता का परिचय दे दिया है। घटना के कुछ दिन पूर्व ही भाजपा मंत्री के बयान का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमे भाजपा मंत्री केबयान में ही अराजकता झलकती है। उन्होंने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव को घटना स्थल पर जाने से रोकना लोकतंत्र की हत्या बताया कहा कि भाजपा से स्वस्थ लोकतंत्र की उम्मीद नहीं है।


उद्घाटन कर्ता पूर्व सांसद डाॅ चन्द्र पाल सिंह यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा ने  प्रदेश की सत्ता सँभालते ही शिक्षा मित्रों की नौकरी छीन लिया, वित्त विहीन शिक्षकों का मानदेय रोक दिया। जबकि सपा सरकार ने विषय बिशेषज्ञयों को नौकरी दिया,100डायल की सुविधाएं,108एम्बुलेंस, विश्व स्तरीय कैंसर अस्पताल, योग्य और मेधावी छात्रों को लैपटप दिए गये। भाजपा सरकार ने कोरोना वेरियर्स एम्बुलेंस वाहन चालकों को वेतन के लिए धरना देना पड़ा, एस्मा की धमकी देकर नौकरी ले ली गई। पूर्व एम एल सी श्याम सुन्दर सिंह यादव ने दावा किया कि वर्तमान में सभी शिक्षक संगठन सपा शिक्षक सभा से जुड़ने के लिए तैयार हैं। आगामी विधानसभा चुनाव में सभी एकजुट होकर भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने का काम करेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष महेश कश्यप ने कहा कि जिस तरह प्रदेश की जनता मे आक्रोश व्याप्त है उससे भाजपा हिलती हुई दिखाई दे रही है, इस अवसर पर एमएलसी श्रीमती रमा निरंजन, डॉ अशोक यादव, शिक्षक नेता अशोक राठौर , पूर्व जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव, जय प्रकाश आर्य पप्पू सेठ, तिलक चंद्र अहिरवार, आरिफ खान, रामजी यादव, डा आलिया एजाज, डा कल्पना द्विवेदी ने विचार व्यक्त किया।

मयंक सिंह यादव, नासिर सलमानी, दान बहादुर मधुर, शैलेश खरे, माता प्रसाद निरंजन, आदित्य सिंह, सलमान परीक्षा, इंजी. जितेंद्र सिंह, रीना यादव, प्रज्जवल यादव छात्र सभा जिलाध्यक्ष, मो आरिफ खान, नंदिनी समाधिया,लखन लाल यादव, इंद्र पाल सिंह यादव,आदि ने सम्बोधित किया। संचालन के के सिंह यादव ने किया आभार शिक्षक सभा जिलाध्यक्ष डा अशोक यादव ने व्यक्त किया।

Share.

Comments are closed.