रेलवे सुरक्षा बल के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आज दिनांक 24 सितम्ब र को बनारस रेल इंजन कारखाना के प्राविधिक प्रशिक्षण केन्द्र के ऑडिटोरियम में एक सेमीनार का आयोजन किया गया ।

जिसमें अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, पूर्वोत्तमर रेलवे, वाराणसी श्री आशीष कुमार राय को रेलवे सुरक्षा बल, बरेका, वाराणसी बल सदस्यों को रेलवे एक्ट् तथा रेलवे संपत्ति (अवैध कब्जा) एक्ट के विषय में ज्ञान बढ़ाने के लिए आमंत्रित किया गया ।

सुरक्षा आयुक्त श्री अजीत कुमार शाही ने मुख्य अतिथि महोदय का स्वानगत करते हुआ कहा कि बड़े ही सौभाग्य की बात है कि आज अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट महोदय आप सभी के बीच उपस्थित हैं ।

आगे उन्होंने कहा कि आप सभी बल सदस्य माननीय मुख्य अतिथि महोदय द्वारा बताये गये न्यायिक / कानूनी प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक सुनें तथा ड्यूटी के दौरान की जाने वाली विधिक कार्यवाही को अमल में लाना सुनिश्चित करें, ताकि अभियोजन की कार्यवाही सुदृढ हो और शत-प्रतिशत अभियुक्तोंं को सजा दिलाया जा सके ।

सेमिनार के दौरान अपर मुख्य न्याशयिक मजिस्ट्रेट, पूर्वोत्तकर रेलवे, वाराणसी ने प्राधिकृत अधिकारियों एवं बल सदस्यों द्वारा की जाने वाली विधिक कार्यवाही में आने वाली विधिक त्रुटियों पर प्रकाश डालते हुए अधिकार एवं कर्तव्यों के बारे में ज्ञानवर्धन कराया ।

इस दौरान मजिस्ट्रेट महोदय ने बल सदस्यों द्वारा उठाये गये शंकाओं तथा समस्याओं का भी निवारण किया । सेमिनार में बरेका के सहायक सुरक्षा आयुक्त श्री दीपक सिंह चौहान भी उपस्थित रहें ।

कार्यक्रम का सफल संचालन प्रभारी निरीक्षक, रेसुब श्री के.के. सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन सहायक सुरक्षा आयुक्त़, रेसुब, अजीत कुमार शाही ने किया।
स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत बरेका में स्वच्छता अभियान का आयोजन :-

रेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा निर्देशित स्वच्छता पखवाड़ा की शृंखला में प्रमुख मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुजीत मल्लीक के दिशा निर्देशानुसार में स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत आज दिनांक 24.09.2021 को बरेका चिकित्साशलय एवं बाहरी आसपास के जगहों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने गहन साफ-सफाई की और श्रमदान कर स्वच्छता का संदेश दिया ।

आज के स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में पानी के स्त्रोत और पीने वाले जगहों की विशेष रूप से ध्यान दिया गया I

नलों, वाटर कूलर और बाथरूम, पानी टंकी एवं उसके आस-पास के क्षेत्र की सफाई कर्मचारियों ने बड़े ही उत्साह से किया I

इसके अतिरिक्त वर्कशाप स्थित स्टोर डिपो के कार्यालय एवं कार्यालय के बाहर आसपास भी कर्मचारियों ने स्वच्छता अभियान में पसीना बहाया और आसपास के जगहों की साफ़ सफाई की I

Share.

Comments are closed.