इलाहाबाद के सुप्रसिद्ध महंत और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की मौत की दुखद खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि महंत नरेंद्र गिरी ने संदिग्ध तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या की।

उनके सुसाइड की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची है। पुलिस द्वारा नरेंद्र गिरी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा जा रहा है। मौके पर भारी पुलिस बल और अधिकारी मौजूद है। महंत नरेंद्र गिरी की दुखद मौत से अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के सदस्यों समेत साधु-संतों की शेक की लहर है।

महंत द्वार सुसाइड किये जाने से सभी को बड़ा झटका लगा है। अभी तक मौके से किसी तरह का सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस के आला अधाकरियों की टीम मौके पर जांच में जुटी हुई।

यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर उन्होंने आत्महत्या क्यो की। महंत के आश्रम में उपस्थित लोगों से भी पूछताछ कर सुसाइड के कारणों को जानने का प्रयास किया जा रहा है।

रात करीब साढ़े सात बजे शव वाहन मठ के भीतर पहुंचा। पुलिस अधिकारियों की बातों से अनुमान है कि रात में ही महंत के पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम भी कराया जाएगा। इसकी तैयारी की जा रही है। सीएमओ को जिला प्रशासन से इस बारे में निर्देश दिया जा चुका है।

Share.

Comments are closed.