यूपी के फिरोजाबाद (Firozabad) जिले के थाना पचोखरा की पुलिस (Police) ने बाइक चोरों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार भी किया है।

पुलिस ने जिन चार चोरों को गिरफ्तार किया गया है उनमें गौतम कुमार निवासी देवखेड़ा, संतोष कुमार निवासी अंबेडकर पार्क पचोखरा, राहुल कुमार निवासी गली नंबर 3 देवखेड़ा, और रजत कुमार निवासी देवखेड़ा शामिल हैं।

सिपाही और पत्रकार खरीदते थे चोरी की बाइक

इनकी निशानदेही पर देवखेड़ा रोड पर खाली मकान से 7 बाइक व अन्य जगह से भी 4 दोपहिया वाहन बरामद किए गए हैं। चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि बाइक चोरी में पचोखरा थाने में ही तैनात रहे तीन पुलिसकर्मी व दो पत्रकार चोरी की बाइक खरीदते थे।

एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि बाइक चोरी के मामले में अपराधियों को पचोखरा थाने में तैनात रहे आरक्षी दलवीर, सुरेंद्र सिंह और वर्तमान में तैनात आरक्षी प्रवीण कुमार का पूरा सहयोग मिलता रहा। यह तीनों सिपाही न सिर्फ चोरी की मोटरसाइकिल खरीदते थे बल्कि मदद भी करते थे।

सुरेंद्र कुमार पिछले महीने पचोखरा थाने से लाइन हाजिर हुआ था। प्रवीन चार दिन पहले छुट्टी गया था। कांस्टेबल दलवीर का पचोखरा थाने से छह माह पहले आगरा तबादला हुआ। वाहन चोर गिरोह के दर्ज मुकदमे में तीनों सिपाहियों को शामिल किया गया है। जिले में तैनात दोनों सिपाहियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। उनकी तलाश की जा रही है।

Share.

Comments are closed.