कृषि कानूनों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता गुरुवार रात से ही राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस के साथ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस ने जब अकाली दल के कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की तो वे पुलिस के जवानों से भिड़ गए. हालांकि पुलिस ने जगह-जगह बैरिकैड्स लगाकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है.

जबकि पुलिस ने सीमाओं को भी सील कर दिया है. दिल्ली के प्रवेश द्वार पर संसद की सड़कों पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं. दिल्ली पुलिस ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व में गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक शुक्रवार को होने वाले मार्च को कोरोना वायरस की गाइडलाइंस के मद्देनजर अनुमति नहीं दी गई है. इस बीच दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है.

पंडित श्रीराम शर्मा बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्‍टेशन बंद

इस विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल समेत पंजाब से आए कई किसान नेता कार्यकर्ता भी इस विरोध मार्च में शामिल होंगे. वहीं आंदोलन को देखते दिल्‍ली मेट्रो ने भी बड़ा कदम उठाया है. डीएमआरसी ने पंडित श्रीराम शर्मा बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्‍टेशन बंद कर दिए हैं. विरोध प्रदर्शन से पहले झंडेवालान-पंचकुइयां मार्ग पर वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित है. कई जगहों पर जाम जैसी स्थिति भी है.

Share.

Comments are closed.