कोलकाता, 16 सितंबर । पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की टीम ने 10.45 किलो चांदी के गहने जब्त किए हैं। बीएसएफ की ओर से गुरुवार को जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि उत्तर 24 परगना के सीमा चौकी कैजुरी में153 वीं वाहिनी के बीएसएफ जवानों ने इसे जब्त किया है। सीमा सुरक्षा बल की खुफिया विभाग की जानकारी के आधार पर सीमा चौकी कैजुरी में 153वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक वेदोपारा गांव के पास स्थित जंगल वाले इलाके में एक तलाशी अभियान चलाया।


अनुसार तलाशी पार्टी को एक पेड़ के नीचे पुराने कपड़े में बांध कर कुछ समान छिपाया हुआ दिखाई दिया। जब तलाशी पार्टी ने संदिग्ध सामग्री को अच्छे तरीके से जांच की तो उसके अंदर से 10.45 किलोग्राम चांदी बरामद हुआ। जिसकी अनुमानित कीमत छह लाख 30 हजार 400 रुपये है। जब्त किए गए चांदी को कस्टम ऑफिस तेतुलिया को सौंप दिया गया है।


153 वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर जवाहर सिंह नेगी ने अपने जवानों की उपलब्धियों पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि जब्त चांदी के पीछे किसका हाथ है उसके लिए खुफिया विभाग काम कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकार की तस्करी को रोक पाना केवल ड्यूटी पर उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है।

Share.

Comments are closed.