वाराणसी। भेलूपुर थानक्षेत्र के बजरडीहा चौकी क्षेत्र में डेढ़ वर्ष पूर्व हुए सामूहिक दुष्कर्म में आरोपी दरोगा उमराव खान को वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरोगा उमराव खान को सीतापुर पुलिस ट्रेनिंग सेंटर (PTC) से गिरफ्तार किया गया है, जहां वो इन्स्पेक्टर की ट्रेनिंग के लिए मौजूद था। उमराव खान को अदालत में आज पेश किया जाएगा।

भेलूपुर थानाक्षेत्र के बजरडीहा इलाके में एक महिला के साथ 2019 के आखिर में सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। महिला का इस दौरान आरोपियों ने वीडियो भी बना लिया था। कुछ दिन बाद जब यह वीडियो वायरल हुआ तो महिला ने 3 फरवरी 2020 को भेलूपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। महिला के अनुसार उसे नशीला पदार्थ खिलाकर भेलूपुर थाने की बजरडीहा चौकी पर तैनात दरोगा उमराव खान, बजरडीहा निवासी इब्राहिम, हाजी मैनुद्दीन और एक अन्य ने दुष्कर्म किया है और अब उसका वीडियो वायरल कर रहे हैं। इससे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया था।

महिला ने बजरडीहा के ही मोहम्मद शाहिद पर वीडियो वायरल करने का आरोप लगाया था। इस मामले में सख्ती से कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया था पर उमराव का तबादला दुसरे ज़िले में होने की वजह से गिरफ्तारी संभव नहीं हो सकी थी, लेकिन वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश की सख्ती के बाद वाराणसी पुलिस ने उक्त आरोपी दरोगा उमराव खान को सीतापुर पीटीसी से गिरफ्तार कर लिया है।

Share.

Comments are closed.