सुल्तानपुर जनपद से खबर निकल कर सामने आई है जहां दुबेपुर ब्लॉक ग्राम सभा अहिमाने के वर्तमान प्रधान के कारनामों से महिला सफाई कर्मी रेनू गुप्ता बहुत ही पस्त है !महिला सफाई कर्मी का दोष सिर्फ इतना के उसने चुनाव में खुलकर प्रधान जी का समर्थन नहीं किया जिसके चलते प्रधान जी उस से अपनी खुन्नस निकाल रहे !

वही पीड़ित सफाई कर्मी महिला ने बताया कि सर्व सहमति से वह ग्राम सभा की सफाई कर्मी नियुक्त की गई है लेकिन प्रधान जी वहां भी पहुंच गए और गांव के सरकारी शौचालय पर ताला जड़ दिया जिससे सफाई कर्मी महिला रेनू साफ सफाई न करने पाए और इनके स्थान पर प्रधान जी का कोई समर्थक की नियुक्ति हो जाए !

सूत्र बताते हैं कि एडीओ पंचायत ग्राम पंचायत सचिव सभी प्रधान जी से मोटी रकम हासिल करते हैं जिससे प्रधान जी के हौसले और भी बुलंद है!

एक तरफ यूपी सरकार के आदेशों के मुताबिक तमाम महिला उत्पीड़न के मामलों में सख्ती की बात जिम्मेदारों से कही जा रही है तो वही सुल्तानपुर जनपद में खुलेआम एक प्रधान के द्वारा महिला का उत्पीड़न किया जा रहा है, सरकारी आदेशों की प्रधान जी खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं जहां आज दुबेपुर ब्लॉक पर ही एक सफाई कर्मी महिला से उसका उत्पीड़न कर हक छीनने की बात सामने आ रही है फिर भी शासनादेश को ताक में रखकर जिला प्रशासन के कर्मचारी मामले में चुप्पी साधे बैठे हैं!

Share.

Comments are closed.