देश के सबसे बड़े व्यापारिक संगठन कन्फेडरेशन आफ आल इण्डिया ट्रेडर्स (कैट) नई दिल्ली के राष्ट्रव्यापी अभियान के विरोध में कैट झाँसी संगठन के एवं उ0प्र0 व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने देश के सबसे बड़े व्यापारिक संगठन कन्फेडरेशन आफ आल इण्डिया ट्रेडर्स (कैट) नई दिल्ली के राष्ट्रीय अभियान के अन्तर्गत ई-काॅमर्स के विरोध में आज झाँसी कलैक्ट्रेट पर कैट के राष्ट्रीय मंत्री व उत्तर प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष संजय पटवारी एवं कैट के जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह दांगी के नेतृत्व में हल्ला बोल अभियान के तहत धरना प्रदर्शन किया एवं देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नाम का ज्ञापन झाँसी जिलाधिकारी को सौंपा।


प्रधानमंत्री श्री मोदी को भेजे गये पत्र में कैट के राष्ट्रीय मंत्री संजय पटवारी ने कहा कि भारत में विदेशी निवेश वाली ई-काॅमर्स कम्पनियों के द्वारा ई-काॅमर्स व्यापार में चलाई जा रही कुप्रथाओं से नाराज देश भर के व्यापारी एक जुट होकर उसकी नीतियों का पूर्ण विरोध करते हैं।
कैट के राष्ट्रीय मंत्री संजय पटवारी ने कहा कि भारत देश के व्यापारियों का यह सबसे बड़ा दुर्भाग्य है कि ई-काॅमर्स हेतु सरकार द्वारा इतनी नीतियाँ, कानून और नियम और एक मजबूत प्रशासनिक व्यवस्था होने के बावजूद बड़ी ई-काॅमर्स कम्पनियां जो भी सम्बन्धित नियमों और कानूनों का उलंघन कर रही हैं और सरकार द्वारा उनके खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जा रही है। यह देखना सबसे आश्चर्यजनक है कि सर्वोच्च न्यायालय सहित विभिन्न न्यायालयों ने कुछ वैश्विक कम्पनियों के व्यापार माड्यूल पर कुछ मजबूत एवं तीखी टिप्पणियां की हैं। फिर भी ई-काॅमर्स कम्पनियों के खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गयी।

कैट के जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह दांगी ने कहा कि ई-काॅमर्स कम्पनियों द्वारा बाजार के नियमों की लगातार धज्जियाँ उड़ाई जा रही हैं। जबकि यदि कोई सामान्य व्यापारी गलत पाया जाता है तो प्रशासन उसके खिलाफ कार्यवाही शुरू करने में एक मिनट भी नहीं लगाता। ई-काॅमर्स कम्पनियाँ अपनी कमियों को भलीभांति जानती हैं और कानून को चकमा देने में सक्षम हैं।

झाँसी कैट के महामंत्री मयंक परमार्थी ने बताया कि ई-काॅमर्स कम्पनियों के मनमाने रवैये पर सरकार का ध्यान आकर्षित कराने हेतु कैट नई दिल्ली के आहवान पर 15 सितम्बर से 15 अक्टूबर तक व्यापारियों द्वारा हल्ला बोल के रूप में आन्दोलन जारी रहेगा। 

हल्ला बोल अभियान के तहत धरना प्रदर्शन में कैट जिला उपाध्यक्ष रोशन अग्रवाल, कोषाध्यक्ष गौरव मर,उ0प्र0 व्यापार मण्डल नगर अध्यक्ष पंकज शुक्ला, जिला व्यापारी, सेना प्रमुख शकील खान, कृष्णा राय, शालिग्राम राय, अरविन्द सिंह दांगी, रिंकू राय, कृष्णपाल सरदार, अजय चडढ़ा, अंकित मोदी, अभिषेक सोनकिया, चै0 जमाल कुरैशी,अभिषेक सिंह ,मोहित गर्ग, सौरभ दांगी, वरूण अग्रवाल, चैधरी साहिल आदि उपस्थित रहे।  संचालन महामंत्री मयंक परमार्थी एवं आभार वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष अमित सेठ ने किया।
Share.

Comments are closed.