डंगहरिया गेट के पास सोमवार को पूर्वान्ह करीब नौ बजे पति ने सरेराह पत्नी वसोनी पटेल (26 वर्ष) पर चाकू से वार कर उसे जख्मी कर दिया। घायल विवाहिता को निजी अस्पताल में भर्ती किया गया हैं।

ग्रामीणों ने चाकू से वार करने वाले राधेश्याम पटेल को पकड़ जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।दम्पति के बीच परिवारिक मुकदमा चल रहा हैं। घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद हो गया हैं।

बताते हैं कि मिर्जामुराद के डंगहरिया गांव निवासी रामसेवक पटेल के पुत्री सोनी की शादी नौ वर्ष पूर्व लोहता के ऊंचगांव निवासी राधेश्याम पटेल संग हुई। शादी के एक वर्ष बाद दम्पति के बीच विवाद होने पर विवाहिता मायके आ गई और पति समेत ससुरालवालों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा कर दी।

मायके में रह रही सोनी क्षेत्र के ही रखौना गांव स्थित एक कम्पनी में सिलाई का काम करती हैं। प्रतिदिन की भांति सोमवार की सुबह भी वह घर से पैदल निकल आटो पकड़ने हेतु वडंगहरिया गेट पर पहुंची थी कि इसी बीच बाइक से राधेश्याम भी मौके पर आया और अनाप-शनाप बोलने के साथ ही थप्पड़ मारने के बाद चाकू निकाल गर्दन पर लगा जान मारने की बात कहने लगा। इस बीच हाथापाई होने पर विवाहिता के दाहिने हाथ पर चाकू जा लगा।

जानकारी होने के बाद मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने तुरंत वहां पर पहुंचकर चाकू छीनने के साथ ही युवक की जमकर धुनाई कर दी। 112 नम्बर पर पुलिस को सूचना देने के बाद मौके पर पहुंची पीआरवी युवक समेत चाकू व बाइक को थाने लाई।चर्चा थी कि विवाहिता के पिता शुरुआत में जब विदाई कराने पुत्री के ससुराल पहुंचे थे तो उनको बुरी तरह मारपीट दिया गया था।

इसके बाद से ही दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था। इसी के बाद सोमवार की सुबह महिला पर चाकू से हमला कर दिया।

Share.

Comments are closed.