रामपुर। (अरविन्द कुमार) भारतीय किसान यूनियन अन्नदाता ने आसरा आवास चपटा कॉलोनी में हुए हादसे को लेकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा गया।

किसानों को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष उस्मान अली पाशा ने बताया कि आसरा आवास चपटा में सी एण्ड डीएस कंपनी द्वारा जो घोर अनियमिताएं बरती गई हैं। कॉलोनी का निर्माण करते समय मानकों के विरुद्ध मिश्रण का इस्तेमाल किया गया। जिसकी वजह से दिनांक 11 सितंबर 2021 की मध्य रात्रि के समय छोटी बेगम का परिवार भीषण हादसे का शिकार हो गया। छोटी बेगम ने बताया कि परिवार ने रुखसार को खो दिया।

वही परिवार के अन्य सदस्य जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। पाशा ने कहा कि मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये तथा प्रत्येक घायल को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए। घायलों के उपचार के लिए अच्छी सुख सुविधा दी जानी चाहिए और अनियमितताएं बरतने वाली कंपनी के ऊपर केस दर्ज होना चाहिए। इस दौरान महिला मोर्चा मंडल उपाध्यक्ष सवाना खान, मोहम्मद फैजान, दानिश मियां, जीनत नाजमा, नरेंद्र कश्यप, शाहजेव, रागिव खान, अमरीन अंसारी, संजीव राजपूत आदि लोग मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Share.

Comments are closed.