मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शाजापुर जिले में एक युवती के साथ प्रेम संबंध और साथ लेकर भागने पर उसके परिजनों ने 22 वर्षीय युवक की बेरहमी से पिटाई की।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें दो लोगों को पीड़‍ित, जिसकी पहचान पुष्‍पक भावसार के रूप में हुई है, घटना का वीडियो वायरल हो रहा जिसको देखकर लोगो का कहना है यह तालिबान से अधिक क्रूरता है।

बताया जा रहा है -पीड़ित मक्‍सी शहर की व्‍यस्‍त सड़क पर पीटते हुए देखा जा सकता है। जानकारी के अनुसार, पुष्‍कर, 22 साल की ही एक युवती के साथ रिलेशनशिप में था। ये दोनों ही मक्‍सी के रहने वाले हैं और हाल ही में घर से भाग गए थे।

हालांकि बाद में परिजनों की बातचीत और समझौता होने पर दोनों वापस लौट आाए थे। बताया जाता है कि युवती के पिता और भाई इस संबंध के कारण नाराज थे। रविवार को उनकी इस युवक से उस समय बहस हुई जब वह बाजार में था। इसके बाद कथित तौर पर इन दोनों ने युवक की हथौड़े और नुकीली रॉड से पिटाई शुरू कर दी।

पुष्‍कर में 22 साल की ही एक युवती के साथ रिलेशनशिप में था। ये दोनों ही मक्‍सी के रहने वाले हैं और हाल ही में घर से भाग गए थे। हालांकि बाद में परिजनों की बातचीत और समझौता होने पर दोनों वापस लौट आाए थे।

इस दौरान मौजूद लोगों ने दोनों को रोकने की कोशिश की, वहीं कुछ लोगों ने मोबाइल पर घटना का वीडियो बना लिया। वीडियो में इन दोनों को युवक को हथौड़े के अलावा हाथों और पैरों से भी मारते हुएदेखा जा सकता है। घटना के बाद मक्‍सी पुलिस ने दोनो आरोपियों और पुष्‍कर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (Indian Penal Code) की विभिन्‍न धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज किया है।

पुष्‍कर पर केस दर्ज किए जाने से नाराज उसके परिजनों और भावसार समाज के लोगों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर ज्ञापन सौंपा, इसमें बेरहमी से पिटाई किए जाने के बावजूद पुष्‍कर पर केस दर्ज किए जाने पर गुस्‍सा जताया। एक परिजन ने बताया, ‘वह (पुष्‍कर) मार्केट में बाल कटवाने के लिए गया था, यहां यह दो लोग पहुंच गए और उसे खींचकर एक दुकान पर ले गए जहां उसकी पिटाई की गई।

वे उसे मारने के इरादे से पहुंचे थे। वह इस समय घायल है और उसके हाथ में फ्रेक्‍चर है. ‘ उन्‍होंने कहा, ‘पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज किया है जबकि हमने उन्‍हें वीडियो भी दिखाया है. हमे न्‍याय मिलना चाहिए और आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए.’ एसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Share.

Comments are closed.