उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाने जारी है। सोवार को बीएसपी के कई बड़े चेहरे समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। उधर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं का स्वागत किया और विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

अखिलेश यादव ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी का सफाया होने जा रहा है। इसकी तैयारी चल रही है। उन्होंने दावा किया कि यूपी में चाहे जितनी पार्टियां आ जाएं, सरकार एसपी की ही बनेगी।

अब तो फोटो चुराने लगे’

एसपी चीफ ने कहा कि यूपी के मुखिया की भाषा बदल गई है। जो सपा ने काम किए उन्हें फिर से किया जा रहा है। हर वर्ग के लोग दुखी हैं। अपना काम बताने को नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी तक सरकार रंग बदल रही थी, नाम बदल रही थी, अब तो दूसरे प्रदेशों के फोटो चुराकर अपना काम बताकर आगे बढ़ रही है। यह सरकार एक भी काम नहीं बता सकती जिसका शिलान्यास किया हो और उद्घाटन भी किया हो।

‘चुरा रहे समाजवादियों का नाम’

समाजवादियों का काम चुराकर अपने नेताओं का नाम लिख रहे हैं। लखनऊ के चकगजरिया में जहां एसपी यूनिवर्सिटी बनाने जा रही थी, वहां अपनी यूनिवर्सिटी बनाने का दावा किया लेकिन वह भी अभी तक नहीं बना पाए। अपने नेता का सम्मान नहीं कर पाए। अटल जी के गांव में इतने वादे किए कुछ नहीं किया। बटेसर में जितना काम एसपी ने किया, किसी ने नहीं किया।

‘मुख्यमंत्री आवास का भी नक्शा नहीं है पास’

सरकार के पास सिर्फ पांच बुलडोजर हैं। लोगों के घर गिरा रहे हैं। मुख्यमंत्री आवास का भी नक्शा नहीं पास है। एलडीए के पास सूची होगी तमाम बिना नक्शे वाले घरों की, वह क्यों नहीं गिराते। सरकार मनमानी कर रही है। एसपी की सरकार आएगी तो गरीबों को फिर से घर बनाकर देगी।

फिर दोहराया, अधिकारियों की बनी सूची

अखिलेश यादव ने एक बार फिर से दोहराया कि उन्होंने कुछ अधिकारियों की सूची बनाई है। वह यह न समझें कि बच जाएंगे। उन्होंने कहा कि 4-5 महीने बचे हैं, जो करना चाहो कर लो। उसके बाद अधिकारियों से बात होगी।

गरीब, किसान की नहीं, उद्योगपतियों की पार्टी है बीजेपी’

किसानों के साथ इस सरकार ने धोखा किया। कहा आय दोगुनी कर दी जाएगी, वह तो हुआ नहीं अब मंहगाई के कारण किसान त्रस्त है। सरसों का तेल, डीजल, पेट्रोल और दालें महंगी हो गई हैं। बीजेपी में कोई किसान नहीं है। सिर्फ उद्योगपतियों की पार्टी है। छोटे व्यापारी भी पार्टी में नहीं हैं।

Share.

Comments are closed.