श्रीराम गर्ल्स कॉलेज के गृह विज्ञान विभाग के एमएससी होम साइंस के प्रथम सेमेस्टर और तृतीय सेमेस्टर की छात्राओं ने श्री राम गर्ल्स कॉलेज के परीक्षाफल में सर्वाेत्तम अंक प्राप्त कर कॉलेज का नाम रोशन किया है।

एमएससी होम साइंस फूड एण्ड़ न्यूट्रेशियन के प्रथम सेमेस्टर में इंशा कुरैशी ने 84.02 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं। वर्षा ने 83.04 प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय स्थान और शिवानी तोरिया ने 83.02 प्रतिशत अंक से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

एमएससी होम साइंस क्लोथिंग एण्ड़ टेक्सटाइल के प्रथम सेमेस्टर में अंजली ने 77.08 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं। नगमा ने 76.08 प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय स्थान और स्वार्थी ने 75.04 प्रतिशत अंक से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

एमएससी होम साइंस होम मेनेजमेन्ट के प्रथम सेमेस्टर में मुस्कुराना ने 82.04 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं। सलोनी ने 78 प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय स्थान और श्रुति गर्ग ने 73.04 प्रतिशत अंक से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

एमएससी होम साइंस फूड एण्ड़ न्यूट्रेशियन के तृतीय सेमेस्टर में आरजू सैनी ने 85.06 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं। निकिता बालियान ने 84.08 प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय स्थान और सुरभि ने 81 प्रतिशत अंक से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

एमएससी होम साइंस क्लोथिंग एण्ड़ टेक्सटाइल के तृतीय सेमेस्टर में रजनी सैनी ने 81.08 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं।

सोनिका रानी ने 77.04 प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय स्थान और शिवानी सिंह ने 76.06 प्रतिशत अंक से तृतीय स्थान प्राप्त किया। एमएससी होम साइंस होम मेनेजमेन्ट के तृतीय सेमेस्टर में दरक्षा ने 77.02 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया हैं।

स्वाती शर्मा ने 75.4 प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय स्थान और अंशु पाल ने 73.08 प्रतिशत अंक से तृतीय स्थान प्राप्त किया। कॉलेज में सर्वाेच्च अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय कॉलेज के षिक्षकों और अपने परिजनों को दिया।

एमएससी गृह विज्ञान होम मेनेजमेन्ट की प्रथम सेमेस्टर और तृतीय सेमेस्टर की छात्राओं ने बताया कि उन्होंने परीक्षा की तैयारी पूर्ण लगन और महनत से की थी, महाविद्यालय में तमाम शैक्षिक सुविधाओं द्वारा षिक्षको के मार्गदर्षन से ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त हुई।

श्रीराम गु्रप ऑफ कॉलेजेज् के चेयरमैन डॉ एससी कुलश्रेष्ठ ने सभी छात्राओं को उनकी सफलता के लिए आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि निरन्तर कठिन परिश्रम से सफलता सम्भव हो पाती है।

अतः युवाओं को निरंतर सफलता प्राप्ती के प्रयास करते रहना चाहिए। श्रीराम गर्ल्स कॉलेज की प्राचार्या डॉ श्वेता राठी ने सभी छात्राओं को उनकी सफलता पर बधाई देते उनके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा विभाग के प्रवक्ताओं द्वारा छात्राओं की सफलता में महती भूमिका की सरहाना की।

श्री राम गर्ल्स कॉलेज की प्राचार्या डॉ श्वेता राठी, ने छात्राओं की सफलता की प्रसंषा करते हुए कहा कि कॉलेज का अनुशासनात्मक तथा कलात्मक वातावरण छात्राओं के सर्वागीण विकास के लिए आवष्यक होता है।

इस अवसर पर श्रीराम गर्ल्स कॉलेज की प्राचार्या डॉ श्वेता राठी, प्रवक्ता रानी मैनवाल, रूबी पोसवाल, वर्षा पंवार,, ईशा अरोरा, अलीना, और सोफिया ने सभी छात्राओं को उनकी सफलता के लिए बधाई दी।

;

Share.

Comments are closed.