आज राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन उत्तर प्रदेश का इकाई महोबा के द्वारा केंद्रीय कार्यकारिणी के आह्वान पर संगठन की 18 सूत्री मांगों को ऊर्जा प्रबंधन के द्वारा स्वीकार ना करने एवं वादाखिलाफी के कारण 24 घंटे सामूहिक उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया गया!
सामूहिक उपवास कार्यक्रम में 24 घंटे प्रातः 10:00 बजे से अगले दिन प्रातः 10:00 बजे तक महोबा के सभी अवर अभियंता प्रोन्नत अभियंता उपवासरत है।


ऊर्जा प्रबंधन अवर अभियंता संवर्ग के साथ वेतन विसंगति संसाधनों के अभाव आदि मुद्दों पर चर्चा करने एवं उनको दूर करने से कतराते है जब के अवर अभियंता प्रोन्नत अभियंता संवर्ग में लगातार कोरोनाकाल में भी जान की परवाह न करते हुए विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने एवं अन्य विभागीय कार्यों के निष्पादन के लिए पूर्ण मनोयोग से कार्य किया है यदि ऊर्जा प्रबंधन द्वारा 18 सूत्री मांगों पर कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाते हैं तो संगठन का यह संघर्ष कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा!

एवं 22 से 23 सितंबर 2021 को दो दिवसीय कार्यक्रम मुख्य अभियंता कार्यालय बांदा में रहेगा तथा 27 सितंबर से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार एवं हड़ताल पर जाने के लिए अवर अभियंता और प्रोउन्नत अभियंता बाध्य होंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी ऊर्जा प्रबंधन की होगी!

प्रबंधन द्वारा लगातार अवर अभियंता प्रोन्नत अभियंता संवर्ग की जायज मांगों को अनदेखा कर उनके ऊपर अपनी हठधर्मिता के कारण अनावश्यक कार्य दबाव बनाकर उत्पीड़न आत्मक कार्यवाही कर मनोबल को तोड़ने का कार्य किया जा रहा है!

Share.

Comments are closed.