गुजरात की भाजपा सरकार में नेतृत्व परिवर्तन के मसले पर कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाने पर लिया है।

गुजरात में मुख्यमंत्री बदले जाने के फैसले के बीच कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए सोशल मीडिया पर ‘सीएम नहीं, पीएम बदलो’ का हैशटैग चलाया है।

गुजरात में अचानक हुए नेतृत्व परिवर्तन को लेकर कांग्रेस पार्टी ने भाजपा और मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने रोजगार, विकास एवं महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है।

पार्टी का कहना है कि देश में जो विकट स्थिति बनी हुई है, इसके लिए भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बदलने से काम नहीं चलेगा, बल्कि पार्टी को प्रधानमंत्री बदलने पर विचार कर चाहिए।

इसके लेकर कांग्रेस पार्टी ने ट्विटर पर हैशटैग ‘सीएम नहीं, पीएम बदलो’ का ट्रेंड भी चलाया है। जिसे लेकर पार्टी की ओर से सिलसिलेवाल कई ट्वीट भी किये गए हैं।

कांग्रेस ने एक के बाद एक किए ट्वीट में लिखा, “मोदी सरकार के दौरान बेरोजगारी बढ़ी है। देश का युवा मोदी निर्मित बेरोजगारी की गिरफ्त में है और हताश है। देश का बेरोजगार युवा भाजपा को सबक सिखाएगा।“

एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि डियर भाजपा, मुख्यमंत्रियों को बदला जा सकता है लेकिन असफलताओं को मिटाया नहीं जा सकता।

इसके अलावा, ‘मोदी सरकार का मेक इन इंडिया का वादा भी जुमला साबित हुआ।‘ ‘न्यू शट शॉप इन इंडिया मिशन’ देश में बढ़ रहा है, इसके लिए मोदीजी को धन्यवाद।’

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि निम्न जीडीपी, बेरोजगारी, महंगाई एवं स्वास्थ्य संरचना के बुरे हाल से हर कोई वाकिफ़ है। ऐसे में यह सरकार ज्यादा दिन तक लोगों को बेवकूफ नहीं बना सकेगी।

उल्लेखनीय है कि गुजरात में भाजपा ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री विजय रुपाणी को बदल दिया है। रुपाणी ने शनिवार को अचानक इस्तीफा दिया था।

उनकी जगह रविवार को पार्टी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल को नया सीएम चुना गया है। पटेल सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Share.

Comments are closed.