हरदोई । बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है ऐसे में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक बुखार से ग्रसित हो रहे हैं। जिला अस्पताल में आने वाले मरीजो में दिनों दिन इजाफा हो रहा है।हालांकि प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लगातार मरीजो की जांच के काम मे तेजी शुरू कर दी है । जांच रिपोर्ट आने के बाद आज 7 मरीजो में डेंगू की पुष्टि हुई है । डीएम अविनाश कुमार ने लोगो से साफ सफाई का ध्यान रखने की अपील भी कर रहे है तथा बुखार से संबंधित किसी भी सहायता के लिए कंट्रोल रूम का नंबर भी जारी किया है जिससे लोगों को परेशानी होने पर इन नंबरों के द्वारा उचित सहायता प्रदान की जा सके।

इन दिनों बुखार का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है ऐसे में स्वस्थ्य विभाग काफी वृह्द संख्या में 300 के आस पास बुखार के मरीजो की डेंगू और मलेरिया की टेस्टिंग भी हो रही है। उनमें से 7 डेंगू के एक्टिव केसेस की पुष्टि हुई है , जिसमे से 4 भर्ती है और 3 नार्मल है जिनको दवा देकर इलाज किया जा रहा है ।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया डेंगू के मरीज जनपद के विभिन्न क्षेत्रों के हैं जहां पर सैनिटाइजेशन, साफ सफाई एंटी लारवा का छिड़काव भी कराया गया है तथा आसपास रहने वाले लोगो की जांच की जा रही है। जिलाधिकारी ने आम जनमानस से अपील भी की कि आपके घर के आसपास पानी का जमाव ना होने दें तथा गमले कूलर आदि में भी पानी का जमाव ना होने दें तथा साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखें ।

Share.

Comments are closed.