शहर कोलकाता और उपनगरों में शनिवार को आसमान में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव की संभावना है। इस वजह से तटीय जिलों में रविवार रात से भारी बारिश की संभावना है। दक्षिण बंगाल में सोमवार को भारी बारिश की संभावना है। हालांकि मौसम विभाग ने शनिवार सुबह राज्य के सात जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है।


मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण दिनाजपुर, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, कोचबिहार, जलपाइगुड़ी व उत्तरी दिनाजपुर में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी।


अगले कुछ दिनों में तापमान में वृद्धि होगी। बंगाल की खाड़ी में फिर से निम्न दबाव बढ़ने लगा है जिसके कारण सप्ताहांत में बारिश बढ़ेगी। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से शनिवार को जारी बयान में बताया गया है कि इस दिन राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस है.

जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है जबकि अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस है जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। इसके अलावा पिछले 24 घंटे के दौरान कोलकाता में केवल 0.6 मिलीमीटर बारिश हुई है जिसकी वजह से गर्मी बढ़ गई है। वातावरण में अपेक्षित आद्रता अधिकतम 93 फ़ीसदी और न्यूनतम 57 फ़ीसदी है।

Share.

Comments are closed.