कोलकाता, 11 सितंबर l पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी 30 सितंबर को होने वाले भवानीपुर उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग को अपने चल अचल संपत्ति का ब्यौरा भी दिया है। उसके मुताबिक अप्रैल महीने में संपन्न हुए राज्य विधानसभा चुनाव के मुकाबले उनकी संपत्ति में कमी दर्ज की गई है। उनके पास कैश में केवल 69 हजार रुपये है जबकि ज्वेलरी के मामले में महज नौ ग्राम का सोना है।


चुनाव आयोग को दिये गये हलफनामे के मुताबिक ममता बनर्जी के पास करीब 69 हजार 255 रुपये कैश होने की जानकारी दी गई है।नदरअसल नंदीग्राम विधानसभा चुनाव से पहले ये एफिडेबिट दाखिल हुआ था।‌ तब उन्होंने बैंक अकाउंट में करीब 12 लाख, दो हजार 356 रुपये जमा दिखाए थे। बनरिजी के पास नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट के रूप में 18 हजार 490 रुपये का निवेश है। वहीं ज्वैलरी की बात करें तो उनके पास मात्र नौ ग्राम की ज्वैलरी है।


उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मुख्यमंत्री के तौर पर अपना वेतन भी नहीं लेती हैं और उसे राहत कोष में जमा करा देती हैं। इसके अलावा उन्हें पूर्व सांसद के रूप में मिलने वाले भत्ते को भी वह राहत कोष में जमा कराती हैं। उनकी निजी आमदनी का एकमात्र जरिया उनकी वे किताबें हैं जिनकी रॉयल्टी उन्हें मिलती है।

Share.

Comments are closed.