मेरठ में बॉडी बनाने के नाम पर नकली प्रोटीन को ब्रांडेड बताकर बेचने वाले जालसाज को STF ने शुक्रवार को दबोचा है। छापेमारी कर एक मकान में भारी मात्रा में बिल्डिंग सप्लीमेंट का पांच कुंतल नकली माल बरामद किया है।

गिरफ्तार आरोपी सरताज अल्वी ने पूछताछ में बताया कि एक साल में करीब 50 हजार से ज्यादा डिब्बों का माल दिल्ली-मेरठ से पूरे देश में सप्लाई की गई है। यूपी के अलावा पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में यह माल सप्लाई किया गया है। उधर, इस गिरोह में 4 अन्य सदस्यों की STF को तलाश है।

स्टीकर से लेकर होलोग्राम व माल सब नकली
मेरठ यूनिट के डीएसपी बृजेश सिंह ने के अनुसार, पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी की मेरठ और आसपास के शहरों में बिल्डिंग सप्लीमेंट के नाम पर मिलावटी पाउडर बेचा जा रहा था।

जिसके बाद एसटीएफ टीम को मेरठ के खैरनगर मार्केट में मुखबिरी के लिए लगाया गया है। जिसमें पता चला की ब्रह्मपुरी में मोहम्मद सरताज अल्वी पुत्र बाबू अल्वी निवासी सकूर नगर के यहां से बिल्डिंग सप्लीमेंट के डिब्बे बाजार में सप्लाई किए जा रहे हैं।

जिसके बाद एसटीएफ की टीम ने मेरठ के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के सकूरनगर में सरताज के घर व गोदाम पर छापा मारा। जहां से 170 डिब्बे बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही कई विदेशी कंपनियों के बॉडी बिल्डिंग सप्लीमेंट के नकली डिब्बे, लेबिल, स्टीकर, होलोग्राम आदि फर्जी तरीके से बनाकर पैक कर तैयार किए जा रहे थे।

असली ब्रांड के नाम पर बनाए जा रहे थे रेपर
पूछताछ में सरताज ने बताया कि अलग-अलग कंपनी का माल बताकर अलग-अलग डिब्बों में पैक किया जा रहा था। डिब्बे व होलोग्राम भी लिसाड़ीगेट में तैयार किए जा रहे थे। इस गिरोह में 4 अन्य लोग भी शामिल हैं, जिनकी STF तलाश कर रही है।

यूपी से पंजाब व दिल्ली तक सप्लाई
पूछताछ में सामने आया कि यह धंधा 2 साल से सरताज अपने अन्य साथियों के साथ चला रहा था। उत्तर प्रदेश के अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली,

उत्तराखंड राज्यों में बड़े स्तर पर नकली प्रोटीन बनाकर सप्लाई किया गया है। अभी तक 50 हजार से ज्यादा लोगों को नकली प्रोटीन सप्लाई करने की बात सामने आई है।

छापेमारी यह हुआ बरामद

  • लगभग प्रोटीन पाउडर 520 किग्रा।
  • अलग-अलग विदेशी कंपनियों के करीब 5000 खाली बैग।
  • भारी मात्रा में विभिन्न विदेशी कंपनियों के सप्लीमेंट के भरे हुए में पैक्ड डिब्बे।
  • विभिन्न विदेशी कंपनियों के सप्लीमेंट के 15 हजार स्टीकर ,खाली डिब्बे ,लेबल ,होलोग्राम आदि|
  • एक एमआरपी व लेबल प्रिंट करने की मशीन।
  • एक लैपटॉप।
Share.

Comments are closed.