Haridwar : कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग से संबद्ध सभी परिषदीय विद्यालय, राजकीय सहायता प्राप्त और निजी विद्यालयों सहित हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को कैशा पदोउन्नती करने का आदेश जारी किया था।

बतौर इसके इस कालेज ने 26 छात्रों को फेल कर दिया है। मामला उत्तराखंड का है यहाँ राजकीय इंटर कॉलेज बुल्ला वाला में 26 छात्रों को फेल किया है गया है जिसमे कक्षा 9 व 12 के छात्र शामिल है।

जिसके बाद आज परिजनों ने खंड शिक्षा अधिकारी डोईवाला और डोईवाला की एसडीएम युक्ता मिश्र को फेल छात्र छात्राओं के संबंध में ज्ञापन देकर उचित कार्यवाही की मांग की।

आदेश की प्रति दिखाते हुए सामाजिक कार्यकर्ता नागेंद्र लोधी ने कहा की कोविड़ काल में स्कूल में दो साल से पढ़ाई नहीं हुई है इसलिए सरकार और शिक्षा विभाग ने सभी छात्र छात्राओं को प्रोन्नत करने के आदेश दिया लेकिन उसके बाद भी बुल्ला वाला राजकीय इंटर कॉलेज में शिक्षकों की मनमानी के कारण कक्षा 9 के 26 बच्चो को फेल कर दिया।

पूरे मामले की जांच की मांग करते हुए आज सामाजिक कार्यकर्ता नागेंद्र लोधी ने एसडीएम युक्ता मिश्र से मुलाकात कर ज्ञापन दिया और मामले की जांच कर उचित कार्यवाही की मांग की।

Share.

Comments are closed.