सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर इन दिनों लगातार दौरे कर रैलियों और जनसंपर्क में जुटे हैं। साथ ही ज्यादा से ज्यादा दलों के साथ चुनावी गठबंधन की कोशिश भी कर रहे हैं। इस दौरान वे लगातार बीजेपी और योगी सरकार पर हमलावर हैं।

आजमगढ़ के जहानागंज में एक रैली को संबोधित करते हुए राजभर ने कहा कि आजादी के 75 सालों के बाद भी कई जातियों के साथ न्याय नहीं हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि बाबा साहब अंबेडकर के संविधान के पहले पन्ने पर लिखी बात समानता का अधिकार आज भी पूरी तौर ओर लागू नहीं हुआ है।

इसके लिए वे गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने बीजेपी पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा, “भारतीय जनता पार्टी की अर्थी निकालूंगा और पीछे राम नाम सत्य का नारा लगेगा। इन्होंने समाज को जो धोखा दिया है…. ओमप्रकाश राजभर को.. इनको हम गंगा जी और श्मशान घाट पहुंचाएंगे।”

इस मौके पर राजभर ने कांग्रेस और मायावती दोनों की तारीफ की। कांग्रेस की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि आज मैं फिर से कह रहा हूं जो कांग्रेस ने किया वो किसी ने नहीं किया है।

वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती की तारीफ करते हुए कहा कि उनके समय में लॉ एंड ऑर्डर नंबर 1 था। बीजेपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि 7 साल से मोदी सरकार है और वह कांग्रेस की बनाई हुई संपत्ति बेचने में लगी हुई है।

इसके साथ ही कई जातियों का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि यह कुछ ऐसी जातियां हैं जिनको लोगों ने सुना ही नहीं होगा। उन्होंने किसान के मुद्दे पर विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि राजभर ने कहा कि किसानों ने हिंदू-मुस्लिम की राजनीति करने वाले सपा और बसपा की राजनीति में कील ठोकने का काम किया है।

उन्होंने कई दलों के अपनी पार्टी के साथ तालमेल की बात भी कही। राजभर ने कहा कि कई छोटी-छोटी पार्टियों से संपर्क किया गया है और हमारा एक बड़ा मोर्चा बनेगा। उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ भी उनका गठबंधन होगा और हमारा गठबंधन 400 सीटों पर मैदान में उतरेगा।

ओम प्रकाश्‍ राजभर ने कहा कि हमारी पार्टी शुरू से ही गरीबों असहायो को न्याय दिलाने के लिए तानाशाहों के विरुद्ध सीना तान कर खड़ी रही है। आज भी हम वह काम पूरी ईमानदारी के साथ कर रहे हैं। उन्होंने सुहेलदेव पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा की जन विरोधी नीतियों को जन जन तक पहुंचाने के साथ लोगों को बताने की जरूरत है कि इस सरकार में गरीबों के लिए नहीं बल्कि केवल पूंजी पतियों के लिए कार्य किया जा रहा है।

Share.

Comments are closed.