लोहता पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत लगभग साल भर से लापता एक 8 वर्षीय लड़के को खोज निकाला, जो वर्ष 2020 में खो गया था। पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद लड़के को उसके परिजनों के हवाले कर दिया।

साल भर पहले लापता हुए लड़के को पाकर परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

ऑपरेशन मुस्कान’ के तहत लोहता पुलिस ने वर्ष 2020 में गायब हुए 8 वर्षीय लड़के को खोज निकाला। कानूनी प्रक्रिया पूरी करते हुए पुलिस ने लड़के को उनके परिजनों को सौंप दिया।

लोहता थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह ने बताया कि थाने में दिसम्बर 2020 को लोहता थाना क्षेत्र के अयोध्यापुर गांव निवासी जवाहिर बनवासी ने आईपीसी की धारा 363 के तहत अपहरण की आपराधिक शिकायत दर्ज कराई थी।

तमाम प्रयासों के बावजूद लड़के का कोई भी सुराग नहीं मिल पा रहा था। बाद में पुलिस ने डीसीआरबी व टीवी चैनल समेत पम्पलेट छपवाकर,अपहृत लड़के की पूरी प्रफाइल (फोटो, पता, शारीरिक पहचान आदि) चाइल्ड’ नामक वेबसाइट पर अपलोड कर दी।

इसके बाद पुलिस की जांच टीम पूरे भारत भर में फैले बालगृह, बाल सुधार घर आदि स्थानों पर अपहृत लड़के की तलाश में जुट गई। तमाम प्रयासों के बाद जल्द ही पुलिस को बच्चे का सुराग मिल गया।

जहाँ शेल्टर होम दिल्ली से लोहता पुलिस को सूचना मिली। सूचना पाकर तत्काल कोटवां चौकी इंचार्ज दिनेश कुमार मौर्या दिल्ली पहुंचे जहाँ से लापता बच्चे को लेकर उसके पिता जवाहिर को सुपर्द कर दिया। बच्चे को पाकर परिजनों में खुशी लहर दौड़ उठी।

Share.

Comments are closed.