देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 31 हजार नए मरीज मिले हैं और 290 और लोगों की मौत हुई है।

इस दौरान सक्रिय मामलों में भी 12 हजार से ज्यादा की कमी आई है। केरल में आज 25772 कोरोना के नए केस आए है। 189 लोगों की मौत हुई है। वहीं महाराष्ट्र की बात करें तो पिछले 24 घंटे के दौरान 3,626 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं और 37 लोगों की मौत हुई है।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मंगलवार को कहा कि मुंबई में तीसरी लहर आ चुकी है। हमें बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।

इधर, राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत ने कहा कि नागपुर में दोगुनी रफ्तार से कोरोना केस मिल रहे हैं। इसे देखकर कहा जा सकता है कि शहर में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है।

पेडनेकर ने कहा, ‘मुंबई में तीसरी लहर आ नहीं रही है, बल्कि आ चुकी है। कोरोना का फैलाव रोकने के लिए पाबंदियां लगाने का हक राज्य सरकार को है।

जरूरी होने पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे फैसला करेंगे। इस बीच लोगों से विनती है कि वे खुद को संभालें।’ उन्होंने गणेशोत्सव पर सार्वजनिक आयोजन से बचने की राय दी और घर पर ही पूजा-पाठ करने को कहा।

देश में सक्रिय मामले भी 12 हजार से अधिक घटे, चार लाख से नीचे आए एक्टिव केस
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक सक्रिय मामलों की संख्या 3,92,864 पर आ गई है जो कुल संक्रमितों का 1.19 फीसद है।

इस दौरान मरीजों के उबरने की दर में मामूली सुधार हुआ है जबकि मृत्युदर पहले के स्तर पर बनी हुई है। दैनिक और साप्ताहिक संक्रमण दर तीन फीसद से नीचे बनी हुई है।

Share.

Comments are closed.