वाराणसी में ढाबा संचालक के 6 साल के बच्चे को अगवा कर बुधवार को 3 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई। रुपए न देने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी दी गई है।

ढाबा संचालक ने अपने एक वेटर पर ही शक जताया है। ढाबा संचालक की सूचना के आधार पर रोहिनया थाने की पुलिस वेटर और बच्चे की तलाश कर रही है।

वहीं, ढाबा संचालक की पत्नी और परिवार के अन्य लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। उधर, बच्चे की मां बार-बार यही रट रही है कि उसे उसका लाल चाहिए- ‘मेरे कलेजे के टुकड़े को कुछ हो गया तो मैं जिंदा नहीं रह पाऊंगी’।

दादा के साथ सोया था बच्चा, हुआ अगवा
मामला रोहनिया थाना के मोहनसराय इलाके का है। यहां के निवासी अशोक गोंड़ का घर के पास ही ढाबा है। अशोक ने बताया कि उनके 2 बेटे हैं।

मंगलवार की रात उनका छोटा बेटा यश (6) अपने दादा मंगला प्रसाद के साथ घर के बरामदे में सोया था। वह, उनकी पत्नी सीमा और बड़ा बेटा घर के अंदर सोये थे। बुधवार की सुबह उनके पिता की नींद खुली तो यश बिस्तर से गायब था।

यश की खोजबीन शुरू की गई, मगर उसका कहीं पता नहीं लगा। इसी बीच अशोक के पास फोन आया कि बच्चे को सकुशल चाहते हो तो 3 लाख रुपए हमारे खाते में ट्रांसफर कर दो। बच्चा सुरक्षित घर पहुंच जाएगा। अशोक ने इसकी सूचना रोहिनया थाने की पुलिस को दी।

बच्चा दे दे, हम पैसा देने को तैयार, पुलिस तलाश में लगी
अशोक ने बताया कि ढाबे से उनका कर्मचारी प्रयागराज के मेजा रोड का रहने वाला मदन पटेल गायब है। उसी पर शक है कि उसने ही बच्चे का अपहरण किया है। वह हमारे बच्चे को सही सलामत लौटा दे, हम उसे पैसा दे देंगे। पुलिस का कहना है कि धैर्य रखिए, बच्चा मिल जाएगा और आरोपी पकड़ा जाएगा।

उधर, रोहनिया थाना प्रभारी हरिनाथ भारती ने बताया कि जिस वेटर पर शक है, उसकी तलाश शुरू करा दी गई है। सर्विलांस की भी मदद ली जा रही है। पूरी उम्मीद है कि बच्चे को सुरक्षित बरामद कर हम आरोपी को जल्द ही पकड़ लेंगे।

मुझे मेरा लाल चाहिए, पैसा दे दो
वहीं, अगवा बच्चे की मां सीमा बार-बार यही रट रही है कि मुझे मेरा लाल चाहिए। मेरे कॉलेज के टुकड़े को कुछ हो गया तो मैं जिंदा नहीं रह पाऊंगी। जितना पैसा चाहिए…यश के पापा दे दें। ढाबा, घर और हमारा गहना बेच दें, मगर यश को सुरक्षित ले आएं।

किसी की बात में आकर बेटे की जिंदगी खतरे में न डालें। बाबा विश्वनाथ मेरे लाल की रक्षा करें। पता नहीं था कि ऐसा हो जाएगा, नहीं तो अपने लाल को बाहर न सोने देती। मुझे मेरा लाल चाहिए…।

Share.

Comments are closed.