फिरोजाबाद जनपद में फैले वायरल और डेंगू की रोकथाम करने में स्वास्थ्य विभाग कहीं न कहीं फेल नजर आ रहा है। यहां संक्रमितों की संख्या के साथ साथ मृतकों की संख्या भी बढ़ती जा रही है।

सर्वाधिक चिंता की बात यह है कि, संक्रमितों और मृतकों में बच्चों की संख्या ज्यादा है। इसके बावजूद जिम्मेदारों के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है।

ताजा जानकारी के अनुसार, जिले में डेंगू और वायरल की रोकथाम के सभी प्रयास विफल साबित हो रहे हैं। यहां बीते दिवस यानी मंगलवार को पांच और बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई है।

अब जिले में डेंगू और वायरल से मृतकों की संख्या 102 हो गई है। इससे जिले में नगर निगम और स्वास्थ्य सेवाओं के खिलाफ आक्रोश है। लोगों ने सोशल मीडिया पर नगर निगम और स्वास्थ्य सेवाओं के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया।

बताते चलें कि, फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में सामान्य रोगियों की खासी भीड़ है। यहां एक-एक दिन में ओपीडी में 1700 अधिक मरीज पहुंच रहे हैं। जिनमें से अधिकांश मरीज बुखार से पीड़ित थे।

मेडिकल कॉलेज में भीड़ अधिक होने के कारण इलाज के लिए मरीज और तीमारदारों को मशक्कत करनी पड़ रही है। इधर, वयस्क वार्ड भी डेंगू और वायरल के मरीजों से फुल है। यहां चिकित्सक दिन में कई बार राउंड ले रहे हैं।

Share.

Comments are closed.