आगरा के दयालबाग क्षेत्र की 34 कॉलोनियों के लोगों का जल के लिए संघर्ष जारी है जिसके लिए आज लोगो ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया । आगरा के ढाकरान चौराहा से पैदल मार्च व नारेबाजी करते हुए ये लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां जिला अधिकारी परिसर में जमकर की नारेबाजी जिला अधिकारी की गाड़ी के आगे धरने पर बैठे।

लोगो की मांग ही उनके कालोनियों की जल समस्या का समाधान नहीं हुआ है। लगों का आरोप है आगरा में गंगाजल की 24 घंटे सप्लाई के लिए स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड ने एबीडी एरिया में 1200 एमएम की पाइपलाइन डाली है।

कॉलोनी वासियों का कहना है 3, साल पहले दयाल बाग की 34, कॉलोनियों में गंगाजल की पाइपलाइन बिछा कर घर घर कनेक्शन कर दिए टोंटियां लगा दी लेकिन आज तक गंगाजल आज तक नहीं दिया परन्तु उसका बिल जरूर भेज दिया है जिसके बाद लोगों प्रदर्शन करके प्रशसन को चेताया है।

जलकल विभाग के सचिव एसके श्रीवास्तव ने बताया कि यह लाइन जलकल की 28 इंच पाइपलाइन के ऊपर थी। कार्य के दौरान बीते शुक्रवार को जलकल की 28 इंच लाइन टूट गई। इसके बाद आधे शहर में पानी की सप्लाई बाधित हो गई। उन्होंने बताया कि पाइपलाइन की मरम्मत करने में वक्त लगेगा। लाइन जुड़ नहीं पा रही है। उन्होंने कहा है कि करीब 35 मीटर अलग से लाइन डाली जाएगी।

दयाल बाग़ क्षेत्र नगला हवेली के लोगों ने बीते साल 6 महीने तक लगातार विरोध प्रदर्शन, घेराव, अधिकारियों को बंधक बनाकर दबाव बनाकर ऐसे कई प्रदशन इससे पहले कर चुके है। जिसके बाद दयालबाग की अदनबाग पानी की टंकी और पाइप लाइन का कार्य तो हुआ लेकिन अभी तक पानी नहीं आया परन्तु बिल आने लगा।

Share.

Comments are closed.