हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक बार फिर लैंडस्लाइड से नेशनल हाईवे ब्लॉक हो गया। रामपुर के ज्योरी में पहाड़ टूटकर हाईवे पर आ गिरा। इससे किन्नौर आने-जाने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जिला प्रशासन ने इस घटना से पहले ही इलाके में अलर्ट जारी कर दिया था। ऐहतियातन पुलिस के जवान भी तैनात कर दिए गए थे। जिसकी वजह से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई। दो दिन पहले से ही यहां पहाड़ों से पत्थर गिरने का क्रम जारी था। इस बात की आशंका प्रशासन को पहले ही हो गई थी कि पहाड़ का बड़ा हिस्सा टूट सकता है।

वाहनों की लंबी कतारें लगीं

लैंडस्लाइड की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-5 पर यातायात पूरी तरह से बंद हो गया है। दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। किन्नौर से आने-जाने वालों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। बार-बार पहाड़ टूटने से दिक्कतें काफी बढ़ गई है।

किन्नौर हादसे से लिया सबक

पिछले महीने किन्नौर में हुई लैंडस्लाइड से बड़ा हादसा हो गया था। हिमाचल रोडवेज की बस समेत 6 वाहन पहाड़ से गिरे मलबे के नीचे दब गए थे। कई लोगों की मौत हो गई थी। प्रशासन ने उस हादसे से सबक लेते हुए सतर्कता बढ़ा दी थी, जैसे ही खबर मिली पहाड़ से पत्थर गिर रहे हैं, मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

जिला प्रशासन की टीम हाईवे को जल्द से जल्द चालू करने की कोशिश में जुटी है। मशीनों की मदद से मलबा हटाने का काम जारी है। अधिकारियों का कहना है जल्द ही यातायात शुरू कर दिया जाएगा।

Share.

Comments are closed.