समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव  ने सोमवार को आरोप लगाया कि वायरल बुखार और डेंगू के कारण बच्चों की मौत के बावजूद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ‘सब ठीक है’ के झूठे दावे कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ध्वस्त स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं की ओर बीजेपी सरकार का ध्यान नहीं है.

सोमवार को सपा मुख्‍यालय से जारी बयान के अनुसार सपा प्रमुख यादव ने कहा, ”प्रदेश में डेंगू, वायरल बुखार से हाहाकार मचा हुआ है, अस्पतालों में भारी भीड़ है, समय से समुचित इलाज न मिलने से बच्चों की मौंतें हो रही हैं, सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार और मुख्यमंत्री इसके बावजूद ‘आल इज वेल’ (सब ठीक है) का झूठा दावा कर रहे हैं. ध्वस्त स्वास्थ्य सेवाओं की ओर बीजेपी सरकार का ध्यान नहीं है.’

अखिलेश ने कहा, ”डेंगू बुखार ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सैकड़ों मासूमों की जान ली. अब पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी इसका प्रकोप दिखाई दे रहा है. खुद राजधानी लखनऊ के अस्पतालों से मरीजों की भीड़ संभाले नहीं संभल रही है.

हालत बिगड़ने की वजह से दवाइयों तक का स्टाक कम हो गया है. गम्भीर बीमार भी अस्पतालों से वापस किए जा रहे हैं. बिस्तर न होने के बहाने से उनका प्राथमिक उपचार भी नहीं किया जा रहा है.”

Share.

Comments are closed.