कोलकाता, 06 सितंबर l
दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने तस्करी की कोशिशें को नाकाम करते हुए एक तस्कर को 24 सोने के बिस्किट के साथ रंगे हाथ पकड़ा । जब्त सोने की बिस्कुट का वजन 2.599 किलोग्राम तथा अनुमानित कीमत एक करोड़ 27 लाख 11 हजार 968 रुपये है जिसे उत्तर 24 परगना जिले के सीमा चौकी अमुदिया क्षेत्र से तस्करी के माध्यम से बांग्लादेश से भारत मे लाया जा रहा था।

सोमवार को जारी बयान में बताया गया है कि ख़ुफ़िया विभाग की सूचना पर कार्य करते हुए सीमा चौकी अमुदिया 112 वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवान अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास छिपकर बैठ गए। जवानों ने अमुदिया गांव की तरफ से एक संदिग्ध मोटरसाइकिल सवार युवक को आते देखा जो बाल्टी बाजार की तरफ जा रहा था।

प्राप्त सूचना के आधार पर जवानों ने जब इसे रोक कर तलाशी लेना चाहा तो युवक ने अचानक भागने की कोशिश की, लेकिन मुस्तैद जवानों ने बिना कोई मौक़ा दिए उस युवक को पकड़ लिया। जब बीएसएफ के जवानों ने उसकी तलाशी ली तो मोटरसाइकिल के फ़िल्टर से 24 सोने की बिस्किट बरामद किये गए। जवानों ने शीघ्र ही सोने की बिस्कुट को जब्त कर लिया तथा तस्कर को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। पकड़े गये तस्कर की पहचान अजमल सना (27) के रूप मे हुई है ।


पूछताछ के दौरान पकड़े गये तस्कर अज़मल सना ने बताया कि वह एक भारतीय नागरिक है तथा पिछले कुछ दिनों से तस्करी के कार्यों मे शामिल रहा है। सोनाई नदी के पास स्थित उसके घर पर एक बंगलादेशी तस्कर शैदुल मोल्ला आया तथा उसे 24 सोने की बिस्कुट दिए और बताया की इसे बाल्टी बाजार मे बशीर हाट निवासी ख़ालिक़ गाज़ी को देना है जिसके बदले उसे 500 रुपये मिलेंगे । उसने आगे बताया कि ये सभी बिस्किट उसने बीएसएफ की नजरों से छुपाने के लिए मोटरसाइकिल की फिल्टर में छुपाकर बाल्टी बाजार के लिए निकला लेकिन सीमा सुरक्षा बल की ड्यूटी लाइन क्रॉस करने के दौरान सीमा सुरक्षा बल के सतर्क जवानों ने उसे सोने के बिस्किट के साथ पकड़ लिया।

गिरफ्तार तस्कर तथा जब्त सोने के बिस्किट को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए कस्टम कार्यालय तेंतूललिया को सौंप दिया गया है।
112 वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर नारायण चंद ने अपने जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर तैनात उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है। अधिकारी ने साफ शब्दों में कहा की उनके जवानों की नजरों से कुछ नही छिप सकता। उन्होंने ये भी कहा की उनके पास खुफिया विभाग की शानदार टीम भी मौजूद है।

Share.

Comments are closed.