चौबेपुर क्षेत्र के डुबकिया दनियालपुर में विगत दिनों हुई बारिश के बाद घरों के सामने ड्रेनेज का पानी जमा हो गया है। जलजमाव और गंदगी से क्षेत्र के निवासी परेशान हैं। इस जलजमाव से क्षेत्र में डेंगू का खतरा भी बढ़ गया है।

इन समस्याओं को लेकर दनियालपुर के निवासी मुकेश गुप्ता,आजाद अंसारी, चंचल, विशाल, आशीष, सईद अहमद, फिरोज खान, रमेश गुप्ता व अफसर ने बताया कि संबंधित अधिकारियों से जनप्रतिनिधियों ने बार-बार शिकायत किया।

लेकिन अब तक समस्या का निराकरण करने कोई नहीं पहुंचा। क्षेत्रवासी गंदगी की वजह से बीमारियों के डर के बीच रहने को मजबूर हैं।

क्षेत्र के निवासियों ने बताया कि स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा इस अभियान को लेकर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस अभियान की पोल दनियालपुर में खुलती दिखाई दे रही हैं।

पिछले 4 दिनों से घरों के सामने ड्रेनेज का पानी और चैंबर का मलबा भर जाने से बदबू और गंदगी से लोगों का बुरा हाल है।

बारिश के कारण यहां के हालात बद से बदतर हो जा रहे है। घरों में जाने के लिए जगह नहीं रहती है। हर जगह चैंबर का पानी भरा हुआ है। यही पानी नलों के माध्यम से घर में भी आता है। जिससे पीने के पानी की भी समस्या का सामना करना पड़ता है।

इन सभी समस्याओं से स्थिति बहुत ज्यादा खराब है। गंदा पानी, मलबा, मच्छर से रहवासी परेशान है। क्षेत्रवासियों ने समस्या के निराकरण की मांग की है।

Share.

Comments are closed.