विधायक राघव चड्ढा ने लोहा मंडी में रहने वाले मज़दूरों के घरों तक वैक्सीन पहुंचाने के लिए वैक्सिनेशन ऑन व्हील्स का उद्घाटन किया। इस ड्राइव में हर दिन 150 लोगों को बिना अपॉइंटमेंट वैक्सीन लगवाई जा रही है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगवाने में लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। राघव चड्ढा ने कहा कि केजरीवाल सरकार का लक्ष्य है कि कतार में खड़े आखरी शख्स तक भी वैक्सीन का सुरक्षा कवच पहुंचे। लोग स्मार्टफोन न होने के कारण अपॉइंटमेंट लेकर नजदीकी स्कूल नहीं पहुंच पा रहे थे। इस समस्या से निजात दिलवाने के लिए केजरीवाल सरकार ने इस खास वैन का प्रबंध किया।

विधायक राघव चड्ढा ने लोहा मंडी में रहने वाले मज़दूरों के घरों तक वैक्सीन पहुंचाने के लिए वैक्सिनेशन ऑन व्हील्स का उद्घाटन किया। स्मार्टफोन न होने और जागरूकता के अभाव में लोहा मंडी में रहने वाले कई मज़दूरों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई थी। कुछ मज़दूरों ने इस बात की जानकारी क्षेत्र के विधायक राघव चड्ढा को दी। जिन्होंने मामले को संज्ञान में लेते हुए ज़िला अधिकारी से बात कर स्पेशल वैक्सिनेशन ड्राइव का प्रबंध करवाया।

तीन सितम्बर से शुरू हुई इस ड्राइव में हर दिन 150 लोगों को बिना अपॉइंटमेंट वैक्सीन लगवाई जाती है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगवाने में लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और इीलिए ड्राइव को लेकर लोगों में भारी उत्साह भी देखा जा रहा है। वैक्सीन ऑन व्हील्स की खासियत है कि यहां आने वाले शख्स का ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन किया जाता है। उसके बाद उसे वैक्सीन लगाई जाती है। बस के अंदर ही एक शानदार वेटिंग एरिया और ऑब्जर्वेशन एरिया बनाया गया है। हर समय डॉक्टर्स की टीम मौजूद रहती है जो किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए सक्षम है।

वर्तमान में वैन लोहा मंडी वाई ब्लॉक में स्थित है। लोहा मंडी के सभी निवासियों के लिए उपलब्ध है। विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि केजरीवाल सरकार का लक्ष्य है कि कतार में खड़े आखरी शख्स तक भी वैक्सीन का सुरक्षा कवच पहुंचे। दिल्ली सरकार ने कई सरकारी स्कूलों में पहले से ही निशुल्क वैक्सीन कैंप लगवाए हैं। मेरे क्षेत्र लोहा मंडी के कुछ मज़दूर भाई बहनों में वैक्सीन लगवाने को लेकर एक हिचक थी। कई लोग स्मार्टफोन न होने या छुट्टी न मिल पाने के कारण अपॉइंटमेंट लेकर नजदीकी स्कूल तक नहीं पहुंच पा रहे थे। इस समस्या से निजात दिलवाने के लिए केजरीवाल सरकार के नई दिल्ली ज़िला प्रशासन ने हमारे इलाके में इस खास वैन का प्रबंध किया। वैक्सिनेशन अब लोगों के घर तक पहुंच चुकी है, हमारे कार्यकर्ता क्षेत्र में जागरूकता अभियान चला रहे हैं और लोगों से घरों से निकलकर वैक्सीन लगवाने की अपील कर रहे हैं। इस मुहिम को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और क्षेत्र की जनता भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है‌।

Share.

Comments are closed.