जहरीला पदार्थ खा लेने से रविवार को एक साथ 25 कुत्तों की मौत हो गई। मृत कुत्तों के आसपास मिठाई और जहरीला पदार्थ पड़ा होने के कारण आशंका जताई जा रही है कि किसी ने रात में कुत्तों को जहर दिया है।

ग्राम प्रधान ने सभी शवों को आबादी के बाहर गड्ढा खोद कर दफना दिया है। साथ ही घटना की जानकारी श्रीनगर थाने में दी है।

थाना श्रीनगर क्षेत्र के ग्राम बसौरा प्रधान सुखनंदन ने पुलिस को दी सूचना में बताया कि शनिवार की रात किसी अज्ञात युवक ने कुत्तों को जहरीला पदार्थ खिला दिया। जिससे 25 कुत्तों की मौत हो गई। अलग-अलग जगहों पर मिले शवों के आसपास एक मिठाई की पन्नी भी पड़ी मिली।

कुत्तों ने जहरीला पदार्थ खाने के बाद उल्टी की जिसमें काला जैसा पदार्थ दिख रहा था। जानकारी पर महोबा से पशु चिकित्सक डा. रतन सिंह राजपूत व डा. वीर प्रताप गांव पहुंचे थे, लेकिन वहां उससे पहले ही शवों को दफना दिया गया था।

खंगाली गई सीसीटीवी कैमरे की फुटेज : ग्राम प्रधान के अनुसार उनके घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगा है। रात में अंधेरा होने के कारण पिक्चर स्पष्ट तो नहीं दिख रही लेकिन फुटेज देखने से यह घटना करीब शनिवार रात साढ़े नौ बजे से दस बजे के बीच की है। फुटेज में कुछ कुत्ते गली में तड़पते हुए नजर आ रहे हैं।

सुरक्षा पर उठे सवाल: एक साथ गांव के कुत्तों को जब कोई जहर देकर मार सकता है तो ग्रामीणों के साथ भी कोई बड़ी घटना हो सकती है। ग्राम प्रधान सुखनंदन ने पुलिस को दिए पत्र में घटना की जांच कराने की मांग करते हुए कहा, कि इस घटना का पता लगाना जरूरी है।

जब कुत्तों को जहर दिया जा सकता है तो पानी की टंकी तो खुले में है, उसमें भी कोई कुछ भी मिला सकता है। यह गंभीर मामला है इसे सुलझाना जरूरी है।

क्या कहते है जिम्मेदार :
प्रधान की ओर से पत्र मिला है, इसमें 25 कुत्तों की जहरीला पदार्थ खाने से मौत की जानकारी दी गई है, गांव पुलिस पहुंची थी, लेकिन वहां उससे पहले ही उन्हें दफना दिया गया है, फिलहाल मामले की छानबीन कराई जा रही है। – अनिल कुमार, श्रीनगर थाना प्रभारी

Share.

Comments are closed.