जनपद में 41 हज़ार से अधिक लोगों का लगाया गया कोविड का टीका

एक और नए रिकॉर्ड के साथ सफ़ल रहा महाअभियान

असलम खान झांसी
जनपद में चौथी बार आयोजित किया गया कोविड टीकाकरण महा अभियान एक बार फिर नए रिकॉर्ड के साथ सफल रहा। 37800 लक्ष्य के साथ शुरु हुये अभियान में शाम 5 बजे तक 41 हज़ार से अधिक लोगों का टीकाकरण हो गया था। जनपद ने न सिर्फ लक्ष्य को पार किया बल्कि एक बार फिर से प्रदेश में अव्वल रहा, वहीं गाज़ियाबाद कांटे की टक्कर के साथ दूसरे नंबर पर रहा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ॰ अनिल कुमार टीम की लगन और मेहनत की प्रशंसा की और कहा कि यह सच में एक बड़ी उपलब्धि हैं कि जनपद दूसरी बार महाभियान के टीकाकरण कवरेज में प्रदेश में टॉप पर रहा है। सभी इसके लिए बधाई के पत्र हैं।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ॰ रविशंकर ने बताया कि ग्रामीण स्तर और शहरी क्षेत्र को मिलकर कुल 226 सत्र आयोजित किए गए थे। प्रदेश कि तरफ से 37800 का लक्ष्य निर्धारित किया गया था जिसके सापेक्ष 5 बजे तक 41623 लोगों का टीकाकरण किया गया। अभी यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। इसके लिए एक ओर टीम तो बधाई की पात्र है ही, साथ ही लोगों की भागीदारी भी इसमें अहम भूमिका निभाती है। बढ़-चढ़ कर लोग टीकाकरण के आगे आ रहे हैं।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में आठ लाख के करीब लोगों को कोविड टीकाकरण की पहली डोज़ लग चुकी है।

जनपद की करगुवा जी निवासी मोक्षा श्रीवास्तव ने बताया कि आज उनकी दूसरी डोज़ थी, वह खुश हैं कि उनकी दोनों डोज़ लग गयी है और कोविड की इस लड़ाई में वह अब पूर्ण प्रतिरक्षित है। इसी तरह झोकन बाग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण कराने आए अनुज सिंह ने की भी दूसरी डोज़ थी, पहली डोज़ उन्होने अपने निवास कन्नौज में लगवाई थी, झाँसी आने पर यहाँ उन्होने दूसरी डोज़ लगवाई। ग्रेजुएशन के छात्र अनुज ने बताया कि कोविड से प्रतिरक्षित होने के अलावा इसका कोई इलाज नहीं है इसलिए सबको टीका लगवाना चाहिए।

Share.

Comments are closed.