बहराइच डीएम दिनेश चंद्र ने आज बहराइच जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मरीजों का हालचाल भी जाना. जिले में बढ़ रहे रहस्य में बुखार को लेकर यह निरीक्षण किया गया.

जिलाधिकारी ने इस दौरान अस्पताल प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस संबंध में जानकारी देते हुए बहराइची हम दिनेश चंद ने कहा कि. बुखार से ग्रसित किसी भी पेशेंट को अस्पताल में भर्ती होने में किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसको लेकर आज औचक निरीक्षण किया गया है. उन्होंने कहा कि दवाएं प्रयाप्त है. जिन पेशेंट को ऑक्सीजन की आवश्यकता है उनके लिए ऑक्सीजन यहां उपलब्ध है.

उन्हें ऑक्सीजन की पूर्ति की जा रही है. उन्होंने कहा कि बेडशीट को चेंज करने की थोड़ी आवश्यकता थी उसे तत्काल अवगत कराया गया है कि कार्यवाही करे. सोडियम हाइपोक्लोराइट से सैनिटाइजेशन के लिए भी बोला गया है. उन्होंने कहा कि जबकि कुछ स्थानों पर पर्याप्त मात्रा में सेनेटेशिओं मिला. लेकिन कुछ गैलरी इत्यादि है वहां पर भी सेनेटाइज़ेशन होना चाहिए. उन्होंने कहा कि वयवस्थाए लगातार सुधार की ओर है. ऑक्सीजन की जो पिछली बार दिक़्क़त हई थी वह इस बार नही है।

तो वही कल एक बच्चे के डेंगू पॉज़िटिव रिपोर्ट आने के बाद इस संबंध में जानकारी देते हुए बहराइच के सीएमओ ने बताया कि. डेंगू में अगर एलाइजा टेस्ट में अगर पॉज़िटिव नही है तो वह पॉजिटिव नही माना जाता है. किट द्वारा बच्चे की जांच कराए जाने पर वह पॉजिटिव आया लेकिंन जब उसका टेस्ट एलाइजा टेस्ट कराया गया उसमे बच्चे की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई. अब उस बच्चे को किसी भी तरह की कोई दिक़्क़त नही है।

रिपोर्ट: रफ़ीक उल्ला खान बहराइ

Share.

Comments are closed.