उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाल ही में गोरखपुर के सर्वोदय किसान पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज पहुंचे थे। यहां उन्हें युवाओं के विरोध का सामना करना पड़ा।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तमाम युवा सीएम के सामने नौकरी का मुद्दा उठाते दिख रहे हैं। हालांकि योगी इस पर कोई जवाब नहीं देते हैं और सीधा चले जाते हैं।

वीडियो में दिख रहा है कि सीएम योगी अफसरों के साथ आगे बढ़ रहे हैं। इसी दौरान आसपास खड़े तमाम नौजवान चिल्लाने लगते हैं। युवक योगी को देखते ही पूछने लगते हैं, ‘महाराज जी, भर्ती अभी तक नहीं आई है। आर्मी क भरतिया कहिया आई महाराज जी?’ हालांकि सीएम इन नौजवानों की बातों को अनसुनी कर आगे बढ़ जाते हैं।

उधर, वरिष्ठ पत्रकार संजय शर्मा ने भी ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘हालात कैसे हैं खुद देख लीजिये। सीएम के गोरखपुर दौरे के दौरान ही नौजवान भर्तियों को लेकर उनके सामने चीखने लगे। बेरोजगारी गंभीर समस्या है। दिल्ली में चार लाख नौकरी देकर नंबर वन होने के होर्डिंग लगाने से सच छुप नहीं जाता। टीवी चैनल और पेपर के विज्ञापन की जगह धरातल पर काम करिये।’

यूजर्स भी दे रहे प्रतिक्रिया: वायरल हो रहे इस वीडियो पर लोगों की भी अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है। एस. कुमार सिंह नाम के ट्विटर यूजर लिखते हैं, ‘यूपी में 50 सीट भी बीजेपी की नहीं आएगी।

 100 पार करना तो बहुत मुश्किल है। ब्राह्मण वोटरों को लुभाने का प्रयास किया जा रहा है, जबकि अमर दुबे की पत्नी को जेल में डाला हुआ है।’ यूजर राम किशोर शर्मा लिखते हैं, ‘गरीब लाचार बेरोजगार हो गए हैं और विरोध करना तो सबका अधिकार है। भगवान के घर देर है पर अंधेर नहीं।’

Share.

Comments are closed.