अयोध्या से आलमबाग बस स्टेशन जा रही रोडवेज की चलती बस में रविवार रात आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग शार्ट-सर्किट की वजह से लगी। बस थाना हुसैनगंज अंतर्गत बलिंग्टन चौराहे से गुजर रही थी।

बस में आग लगी देख हड़कंप मच गया। बस में दस यात्री सवार थे जिन्हें सुरक्षित उतार लिया गया। वहीं बस जलकर पूरी तरह से खाक हो गई है। फायर बिग्रेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया। वहीं घटना से एक बार फिर रोडवेज बसों के रखरखाव पर उंगलियां उठी हैं।

मामला: मामला रविवार देर रात का है। अयोध्या डिपो की बस संख्या यूपी 14-एफटी 3542 लखनऊ आ रही थी। आलमबाग टर्मिनल पर बस का अंतिम पड़ाव था। रात आ रही इस बस के इंजन से अचानक धुआं निकलने लगा।

यह देखकर बस में मौजूद चालक सुधीर दुबे और परिचालक संदीप कुमार यादव ने तत्‍परता से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला और इसकी सूचना एआरएम को दी। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने यातायात अधीक्षक आदित्य प्रकाश को मौके पर भेजा।

हुसैनगंज पुलिस ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। वहीं दमकल गाड़ी ने आग बुझाई लेकिन तब तक पूरी बस जल चुकी थी। टीआई बस के जलने की घटना की जांच कर रहे हैं।

आरएम ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं, उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत करा दिया गया गया है। बस के जलने के कारणों की जांच की जा रही है।

Share.

Comments are closed.