मध्यप्रदेश में भीड़ के द्वारा मारपीट किए जाने की घटनाओं में कमी नहीं आ रही है। इंदौर में चूड़ीवाले और  देवास में फेरीवाले के साथ मारपीट के बाद अब एकबार फिर से देवास से ही एक लड़के के साथ मारपीट का मामला सामने आया है।

देवास में भीड़ ने यूपी से गर्लफ्रेंड भगाकर लाए एक हिंदू लड़के को मुसलमान समझकर उसकी पिटाई कर दी। हालांकि इस दौरान वहां मौजूद रही पुलिस पूरी तरह से तमाशबीन बनी रही।

दरअसल यह पूरा मामला मध्यप्रदेश के देवास के भौरासा टोल नाके का है। करीब चार दिन पहले यूपी के बलिया जिले से एक 16 वर्षीय लड़का अपनी नाबालिग गर्लफ्रेंड को भगाकर यहां पहुंचा था।

भौरासा थाने को भी इसकी सूचना मिली थी और पुलिस को दोनों को कस्टडी में लेने के लिए कहा गया था। दोनों को कस्टडी में लेने के लिए पुलिस ने टोल नाके पर गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी।

चेकिंग के दौरान यूपी से अहमदाबाद जा रही बस से पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। इस बीच कार से नाबालिग जोड़े का पीछा कर रहे कई युवक भी वहां पहुंच गए।

युवक ने पुलिस के सामने ही लड़के के साथ मारपीट शुरू कर दी। मारपीट करने वाले युवकों को लगा कि यह लव जिहाद का मामला है और लड़का मुस्लिम समुदाय का है।

जिसके बाद मारपीट करने वाले लोगों ने 16 वर्षीय लड़के पर अपशब्दों का प्रयोग करते हुए लात घूसों से वार कर करना शुरू कर दिया।

हालांकि इस दौरान वहां खड़ी पुलिस मारपीट कर रही लोगों को समझाती रही कि यह लव जिहाद का मामला नहीं है। लेकिन वे लोग नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने जैसे तैसे उस लड़के को छुड़ाकर थाने भेज दिया।

Share.

Comments are closed.