वाराणसी। CM योगी आदित्यनाथ रवि‍वार को एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे है। मुख्यमंत्री यहां प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के आयोजन की शुरुआत करेंगे। इसके अलावा मुख्‍यमंत्री यहां नि‍र्माणाधीन प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्‍ट श्री काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का भी स्थलीय निरीक्षण करेंगे। साथ ही वे वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों का भी जायजा लेंगे। इस दौरान मुख्‍यमंत्री जि‍ले के आलाधि‍कारि‍यों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

वि‍श्‍वनाथ दरबार में टेकेंगे मत्‍था, देखेंगे कॉरीडोर नि‍र्माण कार्य
सीएम के आने की प्रारंभिक जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। वहीं, विश्वनाथ मंदिर प्रशासन भी सीएम के आगमन के मद्देनजर तैयारी कर रहा है। सीएम बाबा का दर्शन करने के साथ ही गंगधार तक कारिडोर क्षेत्र में निर्माण कार्य की प्रगति देखेंगे।

करेंगे प्रबुद्ध वर्ग सम्‍मेलन का आगाज
भाजपा प्रदेश की सभी 403 विधानसभाओं में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है। इसकी शुरुआत 05 सितंबर शनिवार को प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस से सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे।
कैंट वि‍धानसभा से करेंगे शुरुआत
बीजेपी काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सीएम योगी कैंट विधान सभा में प्रबुद्ध सम्‍मेलन का आगाज करेंगे। मुख्‍यमंत्री कार्यालय की ओर से कार्यक्रम में आने की सहमत‍ि म‍िल चुकी है। मीडिया प्रभारी नवरतन राठी के मुताब‍िक काशी क्षेत्र की 71 विधानसभा क्षेत्रों सह‍ित प्रदेश की 403 विधान सभाओं में छह स‍ितंबर से 20 सितंबर के बीच पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रदेश के पदाधिकारीगण कार्यक्रम में शाम‍िल होंगे।

समाज के प्रबुद्धजनों को संबोधि‍त करेंगे सीएम
प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शिक्षक, प्रोफेसर, इंजीनियर, डाक्टर, साहित्यकार जैसे समाज के प्रबुद्धजनों से सम्मेलन के माध्यम से भाजपा संवाद करेगी। साथ ही केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा जनता के हित में किये जा रहे कार्यो, सरकार की जनकल्याकारी योजनाओं, उपलब्धियों तथा लोककल्याणकारी कार्यों की चर्चा होगी।

Share.

Comments are closed.